कुंडली में ठीक नहीं चल रही है राहु की महादशा तो कर लें ये उपाय

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2024 - 06:58 PM (IST)

वैदिक ज्योतिष की मानें तो हर व्यक्ति के जीवन में किसी न किसी ग्रह की महादशा और अंतर्दशा चलती रहती है। इन ग्रहों का असर भी व्यक्ति को  झेलना भी पड़ सकता है। ग्रहों की बात करें तो राहु-केतु की महादशा व्यक्ति के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाती है। राहु की महादशा कुंडली में 18 साल तक चलती है। यदि कुंडली में राहु शुभ हो तो व्यक्ति को खूब मान-सम्मान और पैसा मिलता है वहीं यदि कुंडली में राहु अशुभ हो तो व्यक्ति को बीमारियां और धन समेत कई हानि और नुकसान झेलने पड़ सकते हैं। कुंडली में से राहु का प्रभाव कम करने के लिए आप कुछ उपाय भी कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे। 

राहु मजबूत होने पर मिलता है खूब लाभ 

यदि कुंडली में राहु मजबूत हो तो व्यक्ति की बुद्धि बहुत तेज होती है। अपनी तेज बुद्धि के चलते व्यक्ति खूब फायदा और नाम कमाता है। राहु व्यक्ति की किस्मत भी चमका सकता है। वहीं अशुभ राहु व्यक्ति को धोखेबाज और झूठा बनाता है। ऐसे व्यक्ति से सभी लोग दूर ही रहना पसंद करते हैं। 

PunjabKesari

राहु की महादशा का प्रभाव 

जिन लोगों की कुंडली में राहु शुभ होता है वो देखने में सुंदर और आकर्षक व्यक्तितत्व का होता है। लोग उसे बहुत ही पसंद करते हैं ऐसे व्यक्ति से लोग बहुत जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। समाज में भी प्रभावशाली स्थान मिलता है। खासतौर पर राहु की महादशा में व्यक्ति खूब मान-सम्मान, ऊंचा पद और पैसा पाता है। खासतौर पर राजनीति में एक्टिव लोगों को राहु की महादशा बहुत ही फायदा देती है। ऐसे लोगों को पद-प्रतिष्ठा और यश मिलता है। 

राहु की महादशा से बचने के लिए उपाय 

राहु की महादशा यदि आपको अशुभ फल दे रही है तो आप उससे बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। 

.  कुंडली में राहु दोष हो या फिर राहु की महादशा हो तो भगवान शिव और भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए। इससे आपके जीवन में आने वाले कष्ट कम होंगे। 

PunjabKesari

. यदि राहु के कारण जीवन में बहुत ही परेशान हो रही है तो कुछ दिन तक रोज नहाने के पानी में काले तिल मिलाकर स्नान करें

. हर बुधवार के दिन काले रंग के कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। इससे राहु दोष शांत होगा।  

. रोज राहु के ग्रह मंत्र ऊं रां राहवे नम: मंत्र का जाप करें। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static