आमलकी एकादशी पर कर लें ये उपाय, भगवान विष्णु दूर करेंगे हर परेशानी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 10:00 AM (IST)

हर साल फाल्गुन महीने की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को आमलकी एकादशी के तौर पर मनाया जाता है। यह एकदाशी भगवान विष्णु को समर्पित होती है ऐसे में इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ भगवान विष्णु की आराधना की जाती है। इस बार आमलकी एकादशी आज यानी की 20 मार्च को मनाई जा रही है। ऐसे में आज के दिन कुछ उपाय करके आप जीवन के कष्टों से भी छुटकारा पा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में। 

जीवन की परेशानियों होगी दूर 

इस दिन दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में आमलकी एकादशी वाले दिन किसी गरीब या फिर जरुरतमंद व्यक्ति को भोजन करवाएं। इससे जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी। 

PunjabKesari

घर की दरिद्रता होगी दूर 

इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं और परिक्रमा करें। इस उपाय को करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा और घर की दरिद्रता भी दूर होगी। 

शादीशुदा जीवन रहेगा खुशहाल

यदि आपकी शादीशुदा जिंदगी में किसी तरह का मनमुटाव या फिर कलेश रहता है तो आज के दिन तुलसी मां की पूजा करें। साथ ही इस दिन मां लक्ष्मी को श्रृंगार की सामग्री चढ़ाएं।

PunjabKesari

कार्यक्षेत्र में आ रही दिक्कतें होगी दूर 

आमलकी एकादशी वाले दिन भगवान विष्णु का पंचामृत के साथ अभिषेक करें। इस उपाय को करने से कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होगी और आपको नई-नई स्किल्स दिखाने का भी मौका मिलेगा। 

श्रीमद भगवत गीता का पाठ 

इस दिन श्रीमद् भगवत गीता का पाठ करें। आमलकी एकादशी वाले दिन यह पाठ करना बहुत ही शुभ माना जाता है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static