धन लाभ और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए आज करें ये उपाय, भोलेनाथ करेंगे सारी समस्याएं दूर

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 11:14 AM (IST)

ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपायों को बताया गया है इन उपायों को करने से हमारी समस्याएं और परेशानियां दूर हो जाती हैं। कुछ उपाय करने के लिए खास समय शुभ होता है। शुभ समय में उपायों को करने से इन उपायों का अधिक लाभ मिलता हैं। इस साल महाशिवरात्रिका पर्व 18 फरवरी को मनाया जाएगा। आज हम आपको महाशिवरात्रि पर करने वाले कुछ खास उपाय बताने वाले हैं। आप इन उपायों को करके धन, सेहत और वैवाहिक संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं। तो चलिए इस महाशिवरात्रि  पर समस्याओं को दूर करने के उपायों  के बारे में जानते हैं....

वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए करें ये उपाय

महाशिवरात्रि पर आपको वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं और क्लेश को दूर करने के लिए शिव-पार्वती की पूजा करनी चाहिए। महाशिवरात्रि पर शिव पार्वती का विधि-विधान के साथ पूजन करें। गाय के दूध की खीर बनाकर भगवान को भोग लगाएं। इससे आपके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होगी और सुख-शांति आएगी। 

सुख-समृद्धि के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय

आपको घर में महाशिवरात्रि पर शिव यंत्र की स्थापना करनी चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। विधि-विधान से पूजा करने से घर से सभी दोष दूर होते हैं। आप बाजार से खरीद कर इस यंत्र की स्थापना कर सकते हैं।

धन लाभ के लिए करें ये उपाय

धन लाभ के लिए महाशिवरात्रि पर सुबह स्नान आदि करने के बाद शिवजी की पूजा करें और बाद में साबूत चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं।  चावल चढ़ाते समय “ॐ नम: शिवाय” मंत्र का जाप करें। पूजन के बाद इन चावलों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन रखने की जगह पर रख दें। ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा। 

बीमारियों से बचने के लिए महाशिवरात्रि पर करें उपाय

शिव जी की पूजा करने से लंबे समय से बीमार पड़े व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक हो जाता है।  महाशिवरात्रि पर पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग पर अभिषेक करने और महामृत्युंजय का जाप करने से रोगों में आराम मिलता है। 

महाशिवरात्रि पर इन उपायों से दूर होंगे वास्तु दोष

वास्तु दोषों से परेशान हैं तो आपको घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करनी चाहिए। पारद शिवलिंग की रोजाना पूजा करें। ऐसा करने से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे और साथ ही वास्तु दोषों से भी मुक्ति मिल जाएंगी। 

Content Editor

Charanjeet Kaur