UP की सांसद उत्तराखंड में बनी टीचर, बच्चों को दी संस्कारों की शिक्षा

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 11:59 AM (IST)

क्या आपने कभी किसी सासंद को पढ़ाते देखा है? नहीं तो अब देख लीजिए क्योंंकि यूपी की एक सांसद अब शिक्षका बन गई है। दिलचस्प बात यह है कि वह अपने राज्य में नहीं बल्कि उत्तराखंड के बच्चों को शिक्षा दे रही हैं। वहां की बच्चे भी इस नई टीचर से पढ़कर बेहद खुश नजर आ रहे हैं।


हम बात कर रहे हैं उत्तर  प्रदेश के लखीमपुर की सांसद रेखा अरुण वर्मा की जो भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। वह संस्कृत की शिक्षा देने के लिए दिल्ली से उत्तराखंड के चम्पावत में स्वामी विवेकानंद जी के आश्रम में पहुंची । बच्चों की क्लास लेने के बाद सांसद ने कहा- ये राजनीति से हटकर है। उन्होंने कहा कि इन बच्चों के बीच बैठकर उन्हे अपना बचपन याद आ गया, किस तरह वह अपने गुरु जी से शिक्षा लेती थी।


रेखा वर्मा ने कहा- मुझे ये देखकर अच्छा लग रहा है कि ये बच्चे शिक्षा के साथ- साथ देश के संस्कार भी ले रहे हैं। दरअसल रेखा को चम्पावत में उप चुनाव का प्रचार करने की जिम्मेदारी मिली है। इसी के चलते वह स्वामी विवेकानंद आश्रम में पहुंच गई और टीचर बनकर बच्चाें को संस्कारों की शिक्षा देनी शुरु कर दी।


बता दें कि भाजपा सांसद रेखा अरुण वर्मा मोहम्मदी तहसील के गांव मकसूदपुर की निवासी है। वह जिले की पहली भाजपा नेता है जिन्हें राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल किया गया है। उन्होंने  वर्ष 2000 में पसगवां ब्लॉक प्रमुख पद से राजनीति की शुरुआत की थी। रेखा ने  2014 में भाजपा के टिकट पर धौरहरा से लोकसभा का चुनाव लड़कर विजय हासिल की थी।

Content Writer

vasudha