घर में न रखे फालतू का समान रुक सकती हैं तरक्की

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2024 - 06:10 PM (IST)

नारी डेस्क: अक्सर लोग टूटे-फूटे सामान को अपने स्टोर में रख लेते हैं कि कभी बाद में निकाल देंगे। वास्तु ज्योतिष के अनुसार घर में टूटा-फूटा सामान रखा होना  गरीबी को आमंत्रण  देना  है। ऐसे में व्यक्ति का सौभाग्य भी काम नहीं आता है। इसलिए यदि आपके घर में भी कोई टूटा-फूटा सामान हो तो उसे तुरंत निकाल फेंकिए। आईये जाने कौन सी ऐसी चीज़े हैं ,जिन्हे घर में नहीं रखना चाहिए।  

पुरानी खराब झाड़ू, टूटे बर्तन भी नकारात्मकता लाते हैं

कई घरों में पुरानी खराब झाड़ू भी रखी रहती है, उसे भी न रखें और कबाड़ में फेंक दें। इसके साथ ही घर में कोई बर्तन टूटा-फूटा हो तो उसे भी निकाल दीजिए। यदि ऐसा नहीं करेंगे तो भाग्य के अच्छा होते हुए भी सिर पर कर्जा हो ही जाएगा। इसलिए अब से ध्यान रखे खराब झाड़ू, टूटे बर्तन ना रख।  यह आपके घर की तरक्की को रुकते हैं।

PunjabKesari

घर में  बंद घड़ी या इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को भी ना रखे

कई घरों में  घड़ी, पुराने टीवी, रेडियो, फ्रिज या दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामान रखे होते हैं, वे  फेकते नहीं है। ये भी गरीबी का कारण बनते हैं और घर में रहने वालों को बीमार करते हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखे।

PunjabKesari

फटे पुराने कपड़े भी ना पहने

व्यक्ति किस तरह के कपड़े पहनता है, इस पर भी उसका भाग्य निर्भर करता है। व्यक्ति को सदैव साफ, स्वच्छ तथा अच्छे वस्त्र पहनने चाहिए। वस्त्र भले ही पुराने हो परन्तु फटे हुए न हो। इस तरह व्यक्ति खुद को अमीर बना सकता है।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

static