शादी के लिए तरसती रह गई ये हीरोइनें पर नहीं मिला कोई उम्रभर चाहने वाला!

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 01:39 PM (IST)

बॉलीवुड की रील लाइफ जितनी प्यारी और शानदार दिखती है उसके उल्ट ही होती है इन स्टार्स की रियल लाइफ। पर्दे पर अपने हुस्न का जलवा बिखेरने वाली हीरोइन्स को ही ले लीजिए जिसके प्यार में ना जाने कितने लोग दीवाने होते हैं लेकिन असल जिंदगी में ये सच्चे प्यार को ही तरसती रहती है। अपने जमाने की बोल्ड एंड सैक्सी एक्ट्रेस का खिताब पाने वाली बहुत सी एक्ट्रेस ऐसी रही जिन्हें ताउम्र प्यार करने वाला ही नहीं मिला और उन्होंने इसी गम में अपनी सारी जिंदगी निकाल दी अगर मिला तो वह रास्ते में ही छोड़ कर चला गया। 

चलिए उन्हीं एक्ट्रेस के बारे में आपको बताते हैं

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी, बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा जो अपनी खूबसूरती और बोल्डनेस के लिए फेमस थी। डैनी, कबीर बेदी और महेश भट्ट  जैसे बड़े स्टार्स के साथ उनका अफेयर्स रहा लेकिन किसी ने भी उनसे शादी नहीं की। आखिर में इसी गम और अकेलेपन के चलते वह डिप्रेशन व पागलपन की शिकार हो गई और इसी तरह दुनिया से अलविदा कह गई। 

जीनत अमान

जीनत अमान भी अपने जमाने की खूबसूरत व फेमस अभिनेत्री रहीं। जीनत और संजे खान के प्यार के चर्चे आम थे लेकिन जब बात शादी की आई तो उन्हें मिली बेवफाई। संजे पहले से शादीशुदा थे और होटल में एक बार संजे और उनकी पत्नी ने मिलकर इतनी पिटाई की कि जीनत की एक आंख और जबड़ा बुरी तरह जख्मी हो गया इसके बाद जीनत ने शादी की लेकिन वो बात नहीं बन पाई। नतीजा प्यार के मामले में वह भी अकेली ही रही।

रेखा

रेखा के बारे में कौन नहीं जानता। बला की खूबसूरत रेखा को रील लाइफ में हर हीरो के साथ देखा गया लेकिन जब असल में हाथ थामने की बात आई तो किसी ने भी रेखा का उम्रभर साथ नहीं था। हालांकि जिनसे उन्होंने शादी की वो भी छोड़ कर जल्दी ही चले गए। 

जया प्रदा

जया प्रदा ने अपनी जिंदगी में एक गलत फैसला लिया एक शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता के साथ शादी करने का। श्रीकांत नाह्टा जिन्होंने शादी तो की लेकिन कभी पत्नी का दर्जा नहीं दिया। नतीजा जया अकेले की अकेली ही रह गई। जया को दूसरी औरत का टैग भी मिल गया जिसके बाद उनका करियर भी चौपट हो गया। 

आशा पारेख

आशा पारेख भी अपने जमाने की खूबसूरत अदाकारा था लेकिन प्यार और शादी के मामले में भी ये भी लक्की नहीं रही। हालांकि आशा को जिससे प्यार हुआ वह शादीशुदा थे लेकिन किसी का घर ना टूटे इसलिए पूरी उम्र उन्होंने कुंवारे ही गुजार दी।

नंदा

बॉलीवुड एक्ट्रेस जो छोटी सी उम्र में ही मजबूरी के चलते फिल्मों में आई थी। उन्होंने पैसा तो कमा लिया लेकिन प्यार नहीं कमा पाई। बदनसीबी कहे या किस्मत का खेल जिससे उनकी सगाई हुई थी वह एक एक्सीडेंट में चल बसे जिसके बाद नंदा कभी किसी और की नहीं हो पाई। 

सुरैय्या

सुरैय्या को देवानन्द से प्यार था लेकिन मां की जिद्द के कारण उनकी शादी नहीं हो पाई हालांकि देवानंद ने तो शादी कर ली लेकिन सुरैय्या उम्र भर अकेले ही रह गई और ऐसे ही उन्होंने जिंदगी गुजार दी। 

अनु अग्रवाल

आशिकी गर्ल जिसने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था लेकिन एक हादसा उनकी जिंदगी में एक ऐसा मोड़ ले आया कि वह फिर संभल ही नहीं पाई। एक हादसे में उनका चेहरा खराब हो गया और कई हड्डियां टूट गई जिसके बाद वह लंबा समय बिस्तर पर ही रही। अनु ने शादी नहीं की लेकिन आज वह एक योगा सेंटर चलाती हैं।

तब्बू

तब्बू का नाम फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला, अजय देवगन और साउथ एक्टर नागार्जुन के साथ जुड़ा पर बात कभी किसी के साथ शादी तक नहीं पहुंच पाईं। आज भी वह किसी की दुल्हन नहीं बन पाई हैं।

अमीशा पाटेल

गदर फिल्म में लोगों के दिलों में बसने वाली अमीशा पटेल का नाम लम्बे समय तक फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची। हाल ही में एयरपोर्ट पर स्पोट हुई अमीशा के चेहरे पर बुढ़ापा साफ झलक रहा था। 

दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता भी बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा है लेकिन जीवनसाथी के मामले में वह भी अकेली ही रह गई। 

ऐसे और भी बहुत सी हीरोइनें हैं जिन्हें जीवनसाथी ही नहीं मिला और उन्होंने अकेले अपनी जिंदगी गुजारी। 


 

Content Writer

Vandana