बेइंतहां खूबसूरत लेकिन फिर भी नहीं मिला चाहने वाला, उम्र भर कुंवारी रह गई ये हीरोइनें

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 10:56 AM (IST)

बॉलीवुड नगरी ऐसी है जहां रिश्ते आ बने हैं तो अगले ही पल टूट के बिखरे भी हैं। नाम और पैसा कमाने के बावजूद यहां कइयों को अपना हमसफर नहीं मिल पाया जैसे हमारे दबंग हीरो सलमान खान। उनका नाम तो कई हीरोइनों से जुड़ा लेकिन जीवनसाथी अभी तक नहीं मिला शायद अब वो शादी का ख्याल ही दिल से निकाल चुके हैं लेकिन ऐसी हीरोइनों की भी कमी  नहीं है जिन्होंने पूरी जिंदगी कुंवारे ही निकाल दी चलिए इस पैकेज में उन्हीं के बारे में बताते हैं।

आशा पारेख

चुलबुली एक्ट्रेस आशा पारेख अपनी एक्टिंग के साथ खूबसूरती से भी फैंस को दीवाना बनाए हुए थी लेकिन वह खुद किसी की दीवानी ना हो सकी। फिल्म मेकर नासिर हुसैन से उनका नाम जुड़ा लेकिन वो शादीशुदा थे इसलिए आशा पारेख ने कभी उनसे शादी करने का ना सोचा क्योंकि वह किसी का घर नहीं तोड़ना चाहती थी। बस इसलिए उन्होंने पूरी कुंवारी ही रह कर  गुजार दी।

नंदा

बॉलीवुड एक्ट्रेस जो छोटी सी उम्र में ही मजबूरी के चलते फिल्मों में आई थी करियर और पैसा तो आया लेकिन हिस्से में जीवनसाथी का साथ नहीं। नंदा की जिनसे सगाई हुई थी वह फिल्म निर्देशक मनमोहन देसाई थे लेकिन एक्सीडेंट में देसाई की मृत्यु हो गई जिसके बाद नंदा ने कभी शादी नहीं की।

सुरैय्या

सुरैय्या को देवानन्द से प्यार था लेकिन माँ की जिद्द के कारण उनकी शादी नहीं हो पाई लेकिन सुरैय्या उसके बाद किसी ओर की नहीं हो पाई और पूरी जिंदगी ऐसी ही काट दी।

परवीन बॉबी

परवीन बॉबी अपने समय की सबसे बोल्ड और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक थी। उनका नाम भी फ़िल्म निर्माता महेश भट्ट से लेकर अमिताभ बच्चन तक जुड़ा पर जीवनसाथी उन्हें मरते दम तक नहीं मिल पाया।

अनु अग्रवाल

आशिकी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का डेब्यू देने वाली मशहूर अभिनेत्री अनु अग्रवाल का चेहरा एक हादसे में खराब हो गया और वह लंबा समय बिस्तर पर रही। अनु ने शादी नहीं की लेकिन आज वह एक योगा सेंटर चलाती हैं।

तब्बू

तब्बू का नाम फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला और अजय देवगन से भी जुड़ा। फिर उनका नाम साउथ के एक्टर नागार्जुन के साथ भी जुड़ा पर बात कभी किसी के साथ शादी तक नहीं पहुंच पाईं।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन का नाम भी कई बड़े हीरोज से जुड़ा लेकिन सुष्मिता सेन अभी तक सिंगल हैं। वह सिंगल मदर है।

शमिता शेट्टी

शिल्पा जहां आज अपनी फैमिली और बच्चों के बीच व्यस्त हैं, वहीं शमिता शैट्टी को अपने जीवन साथी की तलाश अभी तक है। हालांकि नाम तो उनका भी कई लोगों से जुड़ा लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची।

अमीशा पाटेल

गदर फिल्म में लोगों के दिलों में बसने वाली अमीशा पटेल का नाम लम्बे समय तक फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंची। 

दिव्या दत्ता

दिव्या दत्ता भी बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा है लेकिन जीवनसाथी के मामले में वह भी अकेली ही रह गई। 


ऐसे और भी बहुत से नाम और होंगे जिन्होंने जीवनसाथी की तलाश ही छोड़ दी और अकेले अपनी जिंदगी गुजारी। क्या आपको भी लगता है बेहतर लाइफ जीने के लिए शादी करना जरूरी है। हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और पैकेज अच्छा लगा तो इसे लाइक शेयर करना ना भूलें।


 
 
 
 

Content Writer

Vandana