वेडिंग रिसेप्शन पार्टी की डैकोरेशन के लिए यहां से लें यूनिक आइडियाज

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 04:32 PM (IST)

पहले के समय में वेडिंग रिसेप्शन डैकोरेशन ट्रैडीशनल तरीके से की जाती थी लेकिन आजकल थीम वेडिंग के साथ थीम रिसेप्शन का क्रेज भी काफी बढ़ता जा रहा है। इस मॉडर्न समय में वेडिंग रिसेप्शन में ट्रैडीशनल तरीके से मिलने-जुलने का दौर, पार्टी डैकोर, खान-पीन का सिस्टम काफी पुराना हो चुका है। ऐसे में आज हम वेडिंग रिसेप्शन पार्टी डैकोरेशन को मॉडर्न टच देने के लिए कुछ यूनिक आइडियाज देंगे। अगर आप भी अपनी वेडिंग रिसेप्शन पार्टी की सजावट को खास बनाना चाहते है तो आप यहां से क्रिएटिव आइडियाज ले सकते हैं।
 

वेडिंग रिसेप्शन पार्टी को यादगार बनाने के लिए आप पार्टी डेकोर को बॉलीवुड थीम या फिर नाइट क्लब जैसा लुक भी दे सकते हैं।

Picture Credit: Aviraj Saluja

आप चाहें तो वेडिंग रिसेप्शन पार्टी डैकोरेशन के लिए रोमांटिक आइडिया भी चूज कर सकते हैं। सजावट को रोमांटिक लुक देने के लिए कपल्स की स्पेशल डेट्स लिखा चॉकबोर्ड, उनकी प्रपोजल पिक्स और एक-दूसरे के लिए कहीं गई प्यार भरी बातों वाले कोट्स के प्लेक्रार्डस फोटोबूथ बैकग्राउंड के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

सिर्फ डैकोरेशन ही नहीं वेडिंग पार्टी में लजीज खाने की सजावट भी खास होनी चाहिए। आप खाने की सजावट को लंबी बफे सेटिंग की जगह कुछ क्रिएटिव फूड ट्रक्स और लाइव कुकिंग स्टेशन का कॉम्बिनेशन दें।


फूलों से सजी लॉन्ग डिनर टेबल रिसेप्शन पार्टी को रॉयल लुक तो देगा ही, साथ ही एक ही जगह पर कपल को मेहमानों से बात करने और उन्हें धन्यवाद करने का मौका भी मिल जाएगा। ऐसे में टेबल की डैकोरेशन के लिए आप इन यूनिक आइडियाज को भी चूज कर सकते हैं।


लाइट्स से बनाए वेडिंग रिसेप्शन डैकोरेशन को खास।

वेडिंग रिसेप्शन की लाइटिंग के डार्क कलर थीम का आइडिया भी बेस्ट है।

सजावट के लिए आप कॉकटेल सर्विंग थीम पर बेस्ड डिफरेंट टाइप का बार सेटअप भी ट्राई कर सकते हैं।


अगर आप शादी की तरह वेडिंग रिसेप्शन को भी ट्रैडिशनल टच देना चाहते हैं तो यह आइडिया आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

Content Writer

Anjali Rajput