ब्राइडल चूड़े को लेकर है कंफ्यूज, तो इन लेटेस्ट और यूनिक design से लें आइडियाज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 03:16 PM (IST)

जब भी आप किसी दुल्हन या फिर नवविवाहितों को देखते हैं तो सबसे पहले नजर उनके चूड़े पर ही जाती है। तो वहीं चूड़ियों से भरे हाथ हर किसी को अट्रैक्ट करते हैं। आजकल दुल्हनों को अपनी शादी से ज्यादा अपने आउटफिट और स्टाइल की चिंता होती है। ऐसे में ब्राइडल चूड़ा भी एक खास रोल अदा करता है। हर दुल्हन के लिए शादी का चूड़ा बहुत खास होता है और इसलिए ये इंडियन वेडिंग का अहम हिस्सा बन चुका है। चूड़े को भले ही पहले पंजाबी शादियों में दुल्हनें पहनती थीं लेकिन अब इसे नॉर्थ इंडिया की हर दुल्हन अपने शृंगार में शामिल करती है। ट्रेडिशनल रेड और आयवरी पंजाबी चूड़ा के साथ गोल्डन डिजाइन वाले रेड और व्हाइट चूड़ा भी ब्राइड्स को बहुत पसंद आते हैं। यूं तो रेड ब्राइडल चूड़ा का ट्रेडिशनल कलर है लेकिन इन दिनों दुल्हनें दूसरे कलर के साथ भी ट्राई कर रही हैं। तो आइए देखते हैं ऐसे ही लेटेस्ट डिजाइन वाले डिफरेंट कॉम्बिनेशन और स्टाइल के ब्राइडल चूड़ा के बारे में। 

पिंक चूड़ा

ज्यादातर दुल्हनें केवल लाल या मरून रंग का ही चूड़ा पहनती हैं। अगर आप कुछ अलग ट्राई करना चाह रही हैं तो लंहगे से मैचिंग चूड़ा पहनना एक अच्छा विकल्प है। फोटो में दिखाया गया यह पिंक कलर का चूड़ा देखने में बेहद सुंदर और अट्रैक्टिव लग रहा है। इसके साथ कुंदन के कड़े खूब जच रहे हैं। आप भी अपनी शादी के लिए कुछ इसी तरह का चूड़ा डिजाइन सेलेक्ट कर सकती हैं। मार्केट में आपको कई रंग के चूड़े मिल जाएंगे। 

पर्ल ब्राइडल चूड़ा 

इन दिनों पर्ल चूड़ा भी ट्रेंड में है। आप क्लासी लुक के लिए इसे अपने हाथों में सजा सकते हैं। माॅडर्न के साथ-साथ पारंपरिक परिधानों पर पर्ल चूड़ा मेल खाता है। सफेद मोतियों से सजे चूड़े को आप हर कलर के आउटफिट के साथ मैच करके पहन सकती हैं।

लटकन ब्राइडल चूड़ा 

लटकन इन दिनों ट्रेंड में है। ब्राइडल चूड़ा में आप लटकन लगवाकर उसे और भी स्पेशल बना सकती हैं। दुल्हन के हाथों पर चूड़े का ये डिजाइन बेहद ही आकर्षक लगता है। सफेद मोतियों से सजे चूड़े को ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों तरह के कपड़ों के साथ कैरी कर सकती हैं।


डायमंड स्टडेड मरून-गोल्ड चूड़ा

यह चूड़ा सेट उन दुल्हनों के लिए परफेक्ट है, जिन्हें सिम्पल लेकिन इंट्रीकेट चीजें पसंद आती हैं। स्क्वायर शेप के एडी स्टोन्स वाले ये गोल्डन बैंगल्स रेड कलर के साथ बहुत खिल रहे हैं। 

शाखा पोला स्टाइल चूड़

कैटरीना कैफ ने इस चूड़े को पहना था, जो बंगाली शाखा पोला स्टाइल के नाम से मशहूर है। इसमें रेड पतली चूड़ियों के साथ बंगाली स्टाइल का शाखा है, जिस पर नक्काशी की हुई है और ऊपर से छोटे स्टोन्स भी लगे हुए हैं।

पर्ल पाली डार्क मैरून चूड़ा

डार्क मरून कलर और पर्ल के साथ पोलकी बैंगल्स इस चूड़े सेट को सिम्पल लेकिन अट्रैक्टिव बना रहे हैं। इसे नॉर्मल डेज़ में भी आसानी से पहना जा सकता है। 

ट्रेडिशनल रेड चूड़ा

यह ट्रेडिशनल रेड चूड़ा है, जो ज्यादातर पंजाबी दुल्हनें पहनती हैं। यह रेड के साथ आयवरी कलर कॉम्बिनेशन में है और सिम्पलिसिटी के बावजूद बहुत प्यार दिखता है।

रेड सिल्वर चूड़ा 

यह जरूरी नहीं है वेडिंग ड्रेस गोल्डन शेड में ही हो। यदि वेडिंग ड्रेस सिल्वर शेड्स में हो, तो चूड़ा भी सिल्वर ही होना चाहिए। यह ब्राइडल चूड़ा रेड के साथ सिल्वर कॉम्बिनेशन में है और इस पर अमेरिकन डायमंड के साथ पर्ल वर्क भी किया गया है। 

मरून पोलकी चूड़ा

मरून कलर के पतले बैंगल्स के साथ पोलकी डिजाइन वाले लीफ पैटर्न के ब्रॉड बैंगल्स वाला यह चूड़ा लाजवाब है। यह इतना स्टाइलिश है कि यह किसी भी तरह की आउटफिट के साथ आसानी से मैच कर जाएगा।

Content Writer

vasudha