डेस्टिनेशन वैडिंग करवा रहे है तो डैकोरेशन के लिए ट्राई करें Umbrella Theme

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 05:39 PM (IST)

लड़का हो या लड़की, अपनी शादी का दिन हर किसी के लिए स्पैशल होता है। इसलिए सभी खुद की शादी में सब परफैक्ट चाहते हैं,ताकि कोई ख्वाहिश अधूरी न रह जाए। ऐसा ही होता है वैडिंग डैकोरेशन की लेकर उनकी पसंद को दौरान। सभी चाहते है कि उनकी वैडिंग में होने वाली डैकोरेशन सबसे अट्रैक्टिव व यूनिक हो। इन दिनों लोगों में डैस्टिनेशन वैडिंग का क्रेज खूब देखा जा रहा है, हर कोई डेस्टिनेशन वैडिंग की डैकोरेशन के लिए अलग-अलग थीम को ट्राई कर रहा हैं, जिसमें से सबसे खास है अम्ब्रेरा थीम डैकोरेशन। 

 


वैसे तो शादियों में गोट्टा-पट्टी, मिरर, कलीरे, पेपर व पतंगों की थीम भी बैस्ट है लेकिन डैस्टिनेशन वैडिंग के लिए सबसे बैस्ट ऑप्शन अम्ब्रेरा डैकोरेशन है, जो शादी के माहौल को हमेशा के लिए यादगार बना देगी। अगर आप भी अपनी शादी डेस्टिनेशन करने जा रहे है तो आज हम आपको अम्ब्रेरा यानी छाते की साज-सजावट के लिए कुछ अलग-अलग टिप्स देंगे जो आपकी वैडिंग को और भी स्पैशल बना देंगे। 

Picture Credits: Ron Soliman Photojournalism

ये थीम न केवल आपकी शादी वैन्यू को मॉडर्न टचअप देगी बल्कि  मेहमानों को भी खूब अट्रैक्ट करेंगे और सभी वैडिंग की साज-सजावट को देखकर ही हैरान रह जाएंगे और शादी के वैन्यू की तारीफ करते नहीं थकेंगे।  डैकोरेशन के लिए आप कलरफुल अलग-अलग डिजाइन्स की अम्ब्रेरा जैसे फ्लोरल प्रिंटेड व अन्य पैस्टर्न, थ्रैड वर्क, इम्ब्रॉयडरी वाली ब्राइट कलर की अम्ब्रेरा चूज कर सकते हैं। 

अगर आपकी डैस्टिनेशन वैडिंग रॉयल है तो मेहमानों को बैठाने के लिए उस हॉल की डैकोरेशन यूं करें। 

शादी के वैन्यू में मेहमानों की एंट्री भी खास होनी चाहिए। इसलिए रास्ते की डैकोरेशन के लिए रंग-बिरंगी अम्ब्रेरा को यूं सजाए। 

Picture Credits: Wedmegood

जरूरी नहीं कि आप केवल वैडिंग डैकोरेशन के लिए यह थीम ट्राई बल्कि अम्ब्रेरा थीम संगीत व मेहंदी व रिसेप्शन पार्टी की डैकोरेशन के लिए काफी स्पैशल है। 

डेस्टिनेशन वैडिंग जिस होटल में रख रहे है तो वहां स्विमिंग पूल की डैकोरेशन के लिए यूं फ्लॉवर्स से सजे अम्ब्रेरा का इस्तेमाल करें।

Picture Credits: Bhumi & Simran Photography

Picture Credits: Duf Achteni

Picture Credits: Neha Brackstone

मेहंदी व हल्दी फंक्शन के दौरान आप वेक स्टेज की डैकोरेशन यूं अम्ब्रेरा के साथ करें। चाहे तो उन्हें फ्लॉवर्स के साथ यूनिक भी दें सकते हैं। 
 

Picture Credits: Himanshu

Picture Credits: Knot & Vows

Content Writer

Sunita Rajput