हथियारबंद रूसी सैनिक से भिड़ी यूक्रेनी महिला, बोली- ''तुम हमारे देश में क्या करने आए हो?

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 03:32 PM (IST)

तीसरे दिन भी यूक्रेन में रूस की तोपों की गोलाबारी जारी है। चारों ओर तबाही का मंजर है और लोग डरे हुए हैं। यूक्रेनियन की दुर्दशा की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं। इसी बीच, रूसी सैनिकों के साथ यूक्रेनी महिला की बातचीत का एक क्लिप सोशल मीडिया यूजर्स पर खूब वायरल हो रहा है और लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।

भारी-भरकम वाले हथियारों से भिड़ी महिला

दरअसल, वायरल वीडियो में महिला रूसी सैनिकों से पूछ रही हैं कि वो उनके देश में क्या करने आए हैं?
महिला भारी हथियारों से लैस सैनिकों से पूछती है कि शहर में उनका उद्देश्य क्या था? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैनिकों ने कहा कि वे इलाके में सैन्य अभ्यास कर रहे थे और महिला को मौके से दूर जाने को कहा। सैनिक ने महिला से कहा, 'फिलहाल, हमारी बातचीत से कोई नतीजा नहीं निकलेगा इसलिए वो अपने रास्ते जाए।'

'जेब में रखो सूरजमुखी के बीज ताकि...'

जब महिला को महसूस किया कि सैनिक रूसी थे तो उन्होंने उनका सामना किया और उन्हें "कब्जे वाले" और "फासीवादी" कहा। यही नहीं, महिला सैनिक को बिना डरे कहती है, 'तुम अपनी जेब में सूरजमुखी के बीज रखो चाहिए ताकि जब तुम मरो तब वे यूक्रेन में फूल बनकर उगें।' बता दें कि सूरजमुखी यूक्रेन के राष्ट्रीय फूल हैं।

रूसी सैनिकों को दिया श्राप

सैनिक महिला को कह कहते हैं कि वह यहां से जाए तो स्थिति को तनावपूर्ण ना बनाएं। इस पर महिला कहती हैं, 'अब और कितना तनाव बढ़ेगा?' यही नहीं, महिला इसके अलावा भी सैनिक को कई अपशब्द कहती हैं उन्हें श्राप भी देती हैं।

लोग कर रहे तारीफ

कई लोगों ने रूसी सैनिकों का सामना करने और यह जानने की मांग करने के लिए महिला की सराहना की है कि वे उसके देश में क्या कर रहे थे। यूजर्स ने भारी हथियारों से लैस सैनिकों के खिलाफ खड़े होने में महिला की बहादुरी की सराहना की।

 

बता दें कि क्लिप को हेनिचेस्क शहर में राहगीरों ने शूट किया था। 24 फरवरी को पहली बार पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को 4.2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

Content Writer

Anjali Rajput