मां के होते हैं कई रूप, आप किस टाइप की मॉम?

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 06:02 PM (IST)

मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया के सभी रिश्तों से पवित्र माना जाता है। एक औरत जब मां बनती है तब वह संपूर्ण हो जाती है। मां अपने बच्चों के बिना कहे ही उनकी हर प्रॉब्लम को समझ जाती है। जब एक औरत मां बनती है तो खुद पर गर्व महसूस करती है। मां अपने बच्चे की हर बात मानती है और उसपर पूरा-पूरा प्यार लूटाती है। इस दौरान एक मां के कई रूप देखने को मिलते हैं। कभी वो बच्चों के साथ बच्ची बन जाती है तो कभी उनके भविष्य को लेकर चिंता में डूबी रहती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मांओं के कुछ ऐसे ही दिलचस्प रूप के बारे में, जिसके बाद आप हमें बताएंगे कि आप इनमें से कैसी मां हैं। 

बच्चों की तारीफें करने वाली मां

हर मां को अपना बच्चा सबसे प्यारा लगता है। लेकिन कुछ मांएं अपने बच्चों को लेकर काफी पजेसिव होती हैं। वे अक्सर अपने बच्चों की तारीफों के पूल बांधती रहती हैं। फिर चाहे ऑफिस हो या फिर कोई फैमिली फंक्शन वे अपने बच्चों की तारीफें करना नहीं छोड़ती।

PunjabKesari

परफेक्शनिस्ट मां

हर परफेक्शनिस्ट मां चाहती है कि उनके बच्चे उन्हीं की तरह हर काम में परफेक्ट बनें। इसलिए वे हर समय अपने बच्चों के हर काम को बार-बार देखती हैं। वह अपने बच्चों का हर काम टाइम टेबल के हिसाब से करती हैं। इस तरह की मांओं की कोशिश रहती है कि उनका बच्चा हर काम में फिर चाहे वो स्कल हो, काॅलेज हो या फिर खेल कूद हो उसमें टॉप पर ही रहे। 

सोशली मीडिया पर एक्टिव मां

कुछ मांएं सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव होती हैं। जब भी इन्हें समय मिलता है तो वे सोशल ग्रुप्स और दोस्तों में लग जाती हैं। इस तरह की मम्मियों के पास बच्चों को किस तरह से हैंडल किया जाए के हजारों टिप्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही वह सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों से बच्चों को पढ़ाने और उन्हें संभालने के टिप्स जुटाती रहती हैं। 

PunjabKesari

अंधविश्‍वास में रहने वाली मां

वैसे तो हर मां को डर लगा रहता है कि उसके बच्चे को किसी की नजर ना लगे। जिस वजह से कुछ मांएं दूसरों के सामने अपने बच्चे की कामयाबी की तारीफ करने से भी डरती हैं। वे अपने बच्चे की तारीफ की जगह उसकी कमियों के बारे में बताना शुरू कर देती हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि अगर वे अपने बच्चे की तारीफ करेगी तो उसे नजर लग जाएगी। वहीं कुछ तो हफ्ते में कई बार अपने बच्चे की नजर तक उतार लेती हैं। 

फैशनिस्टा मां

फैशनिस्टा मां खुद के साथ-साथ अपने बच्चों को भी फैशनेबल देखना पसंद करती हैं। वे अक्सर अपने बच्चे के स्टाइल को क्रिएट करती रहती हैं। वे अपने बच्चे के कपड़ों से लेकर हेयस्टाइल तक सब कुछ फैशनेबल चाहती हैं। 

PunjabKesari

चिंता में रहने वाली मां

हर मां को अपने बच्चों की चिंता सताती रहती है। लेकिन कुछ मांएं तो हर समय अपने बच्चों को लेकर चिंता में रहती हैं। कई बार तो उनकी चिंता जायज भी नहीं होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static