इस शर्त पर अक्षय की दुल्हनिया बनी थी ट्विंकल, शादी से पहले चेक की पति की ये चीजें

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 01:06 PM (IST)

अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं । ट्व‍िंकल ने भले ही पर्दे से दूरी बना रखी है, लेकिन फैंस के साथ वह सोशल मीडिया के जरिए जुड़ी हुई है। यह तो हम सभी जानते हैं कि अक्षय और ट्विंकल बी टाउन के सबसे शांत और प्यारे कपल्स में से एक हैं। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि ट्विंकल ने पूरी छानबीन करने के बाद ही  अक्षय को अपना पति बनाने का फैसला लिया था। 


दरअसल बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले अक्षय एक वैटर का काम करते थे ऐसे में उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं ट्विंकल के पिता राजेश खन्ना और माँ डिंपल दोनो का बॉलीवुड से गहरा रिश्ता था, ऐसे में उनके लिए ये रास्ता बेहद आसान था। अक्षय को बॉलीवुड में पहला ब्रेक महेश भट्ट की फिल्म 'आज' से 1987 में मिला और 1990 तक अक्षय ने अपने आप को खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर लिया। ट्विंकल ने बॉलीवुड में एंट्री 1995 में आई राजकुमार संतोषी कि फिल्म 'बरसात' से की।


दोनो कि पहली मुलाकात मुंबई में फिल्म फेयर की मैगजीन के शूट पर हुई, यहीं पर अक्षय पहली नजर में ही ट्विंकल को अपना दिल दे बैठे थे।वे ट्विंकल के इस कदर दीवाने हो गए कि पहली मुलाकात के बाद ही उनके साथ शादी के सपने संजोने लगे।  मैगजीन शूट के बाद अक्षय और ट्विंकल की फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग शुरू हुई और इसी बीच दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।   ट्विंकल ने अपनी एक इंटरव्यू में बताया था कि- जब उनकी 'मेला' फिल्म रिलीज हो रही थी तो उन्होंने अक्षय से कह दिया था कि अगर फिल्म नहीं चली और उनका करियर खत्म हुआ तो वे अक्षय से शादी कर लेंगी। इस पर अक्षय ने कहा कि मुझे पता था कि मेला चलेगी और ट्विंकल मुझसे शादी नहीं करेंगी, इसके कारण मैं कुंवारा रह जाऊंगा।


इसके बाद दोनों ने सगाई भी कर ली थी लेकिन वह  टूट गई थी, जिसके बाद एक बार फिर परिवारवालों की सहमति के साथ अक्षय-ट्विंकल की सगाई हुई। यही कारण था कि ट्विंकल-अक्षय की शादी 7 जनवरी 2001 में सिर्फ 50 लोगों की मौजूदगी में मात्र 2 घंटे में की गई थी। हालांकि ट्विंकल से पहले अक्षय शिल्पा शेट्टी के साथ रिलेशन में थे। ट्विंकल के लिए उन्हाेंने शिल्पा को अकेला छोड़ दिया था, जिसके बाद  एक्ट्रेस डिप्रेशन में चली गई थी। 


इसी बीच बता दें कि  शादी करने से पहले ट्विंकल ने एक्टर की जेनेटिक लिस्ट बनाई थी। यह जानने के लिए कि कहीं उनके परिवार में किसी को गंभीर बीमारी तो नहीं थी। ट्विंकल ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए बताया था कि-  "जब मैंने शादी की थी तो उसके साथ मेरे बच्चे होने वाले थे इसलिए मैंने एक जेनेटिक लिस्ट बनाई थी जैसे कि उनके परिवार में कौन सी बीमारियां चलती हैं, मैंने उससे छिपाया था और उन्होंने पकड़ लिया"।


इन दोनों की शादी चाहे किसी भी हालात में हुई लेकिन अक्षय कुमार हमेशा यही कहते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए  'लकी चार्म' है। बता दें कि एक इंटरव्‍यू में ट्विंकल ने यह भी खुलासा किया था कि करण जौहर ‌उनसे प्यार करते थे। भले ही ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में सिर्फ 14 फिल्में ही की हैं लेकिन वह न सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस रही हैं बल्कि वो अब वो एक बेस्टसेलर राइटर भी हैं। 
 

Content Writer

vasudha