होली पर ट्राई करें अलग तरह की गुजिया, मेहमान चाटते रह जाएंगे उंगलियां

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 12:42 PM (IST)

रंगों का पर्व होली आने में महज कुछ दिन का ही समय बचा है लेकिन लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना की पांबदियों की वजह से भले ही लोग होली ज्यादा करीबियों के साथ ना मना पाए लेकिन कुछ खान-पान पर तो कोई रोक-टोक नहीं होगी। होली का मौका हो और गुजिया ना बनें ऐसा तो हो ही नहीं सकता। होली की फेस्टिवल गुजिया के बिना अधूरा लगता है लेकिन इस बार आप अपनी गुजिया रेसिपी को थोड़ा ट्विस्ट देकर उन्हें खास बना सकते हैं, जो बच्चों से लेकर बड़ों को पसंद आएगा।

पारंपरिक रूप से गुजिया खोए , सूजी और ड्राई फ्रूट्स फीलिंग के साथ बनाई जाती है लेकिन आजकल इसके बहुत सारे वर्जन देखने को मिलते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम भी आपके लिए कुछ सिलेक्टेड गुजिया की लिस्ट लाए हैं, जिन्हें आप इस फेस्टिवल सीजन में ट्राई कर सकते हैं।

इस बार ट्राई करें डिफरेंट स्टाइल की गुजिया

होली पर आप मेहमानों के लिए कलरफुल लेयर्ड टूटूी-फ्रूटी रैंबो गुजिया भी बना सकते हैं। सूजी, नट्स, नारियल बुरादे से बनी यह गुजिया खाने में स्वादिष्ट होती है।

कुछ चटपटा खाने का मन है तो ट्राई करें दही-गुजिया। इसके लिए आप गुजिया बनाकर इसे चाट-पापड़ी की तरह दही, हरी-लाल चटनी आदि से गार्निश करें।

बच्चों के लिए आप चॉकलेट गुजिया भी ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसमें बीच में चॉकलेट, नट्स आदि की फीलिंग करनी होगी।

बदलें गुजिया की शेप

सिर्फ गुजिया बनाना ही काफी नहीं बल्कि इस बार होली पर अपनी सिंपल गुजिया रेसिपी को खास बनाने के लिए आप उसी शेप बदल सकते हैं। इस बार अपनी गुजिया को रिंग, फ्लावर, बत्तख की शेप से अलग दिखाएं।

गुजिया डैकोरेशन भी हो खास

घर में होली पार्टी रखी है तो गुजिया को मटके में डालकर डिसप्ले कर सकते हैं। इसके अलावा रंगों के साथ गुजिया को सर्व करने का आइडिया भी बेस्ट है।

Content Writer

Anjali Rajput