डबल चिन की समस्या को दूर करेंगे ये 5 ट्रिक्स

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 06:19 PM (IST)

हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है। मगर कई बार कुछ छोटे खूबसूरती को खराब कर देते हैं। ऐसा ही एक कारण है डबल चिन का, जो अक्सर महिलाओं और पुरुषों को परेशान करती है। चेहरे के आसपास जमी चर्बी के कारण गाल के नीचे मांस लटकने लगता है, जिसे लोग 'डबल चिन' कहते हैं। वजन घटाकर भी इस डबल चिन को कम किया जा सकता है। लेकिन हम आपको कुछ आसान से टिप्स और ट्रिक्स बताएंगे जिसकी मदद से आप डबल चिन की समस्या को छिपा सकती हैं। 

हेयर स्टाइल 

A High Ponytail Hairstyles Trend | LoveHairStyles.com

अगर आपके बाल गर्दन के आसपास झूलते रहेंगे, तो लोगों की नजर आपकी डबल चिन पर सबसे पहले जाएगी। इसलिए बालों की हाई पोनीटेल और बॉब कट हेटर से मैनेज करें।

सही ड्रेस का चुनाव

अपने स्किन कलर के हिसाब से ड्रेस चुनें ताकि लोगों की सीधी नजर आपके ड्रेस पर जाए। थोड़ी ढीली और मुलायम कपड़े वाली ड्रेस से भी आपका लुक बेहतर नजर आता है। आप चाहें तो कॉलर वाली ड्रेसेज पहन सकते हैं। 

हाइलाइट करें

अगर आपके गर्दन के आसपास भी डबल चिन बनते हैं, तो अपने गालों को सटल ब्लशर की मदद से ज्यादा हाइलाइट करें। आंखों को भी हाइलाइट करें इससे भी लोगों की नजर गर्दन के हिस्से में नहीं जाएगी। 

लिपस्टिक का कलर

Gerard Cosmetics Hydra Matte Liquid Lipstick in 'Serenity' (con ...

लिपस्टिक के कलर भी डबल चिन को छुपाने में मदद करता है। बोल्ड कलर की लिपस्टिक और शाइनी लिप ग्लॉस लगाएं, जिससे होंठ तो आकर्षक दिखेंगे ही साथ ही डबल चिन भी छिप जाएगा।

फेस एक्सरसाइज 

अगर डबल चिन को परमानेंट खत्म करना चाहते हैं तो फेस एक्सरसाइज एक बेहतरीन ऑप्शन है। इस तरह की एक्सरसाइज से गालों और गर्दन में जमा चर्बी कम हो जाती है।

This yoga helps women put their best face forward - Chicago Sun-Times


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static