Frypan से बिल्कुल भी नहीं चिपकेगा अंडा, बस बनाते समय ध्यान में रखें ये Tips

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 01:40 PM (IST)

अंडा बहुत से लोग नाश्ते में खाना पसंद करते हैं। इस पर कही कहावतें भी बनी हैं जैसे संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे। क्योंकि यह हैल्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है इसलिए काफी लोग इसका सेवन करना पसंद करते हैं। अंडे से ऑमलेट, सब्जी, करी, बॉयल एग जैसी कई रेसिपीज तैयार की जाती हैं। इससे बनाना भी आसान होता है पंरतु अंडे को ओवर कुक नहीं करना चाहिए इससे इसमें मौजूद पोषक तत्व खत्म हो जाते हैं। कई बार तो बनाते समय अंडा पैन से भी चिपक जाता है। अगर आपका भी अंडा बनाते समय पैन से चिपकता है तो आप कुछ आसान हैक्स इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

पैन के तापमान पर दें ध्यान 

अंडा तलने के लिए आप हमेशा नॉनस्टिकी पैन का ही इस्तेमाल करें। इसके साथ अंडा चिपकेगा भी नहीं परंतु यदि पैन के साथ अंडा चिपकता है तो आप इसका तापमान बदलें। इस बात का ध्यान रखें कि न पैन ज्यादा गर्म हो और न ही गैस का फ्लैम ज्यादा लॉ हो। यदि ऐसा हुआ तो अंडा नीचे से जल सकता है या फिर ऊपर से ही कच्चा रह जाएगा। 

PunjabKesari

नमक आएगा काम 

इसके अलावा यदि आप चाहते हैं कि अंडा पैन से न चिपके तो इसके लिए आप नमक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। गैस पर पैन रखें और हल्की आंच पर गर्म कर लें। जैसे पैन गर्म हो जाए तो उसमें चुटकी भर नमक डाल दें। इससे अंडा पैन से नहीं चिपकेगा और स्वाद भी बनेगा। 

PunjabKesari

मक्खन से बढ़ेगा स्वाद 

यदि आप चाहती हैं कि अंडा स्वाद बने तो आप तेल की जगह मक्खन का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे एग स्वाद भी बनेगा और इसको एक क्रीमी टेस्ट भी मिलेगा। तेल की जगह आप नमक या फिर  बिना नमक वाला मक्खन इस्तेमाल कर सकती हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static