करवाचौथ पर लगाएं ये ट्रैंडी नेल आर्ट

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 01:11 PM (IST)

महिलाओं का सबसे पंसदीदा त्योहार करवाचौथ आने को सिर्फ एक दिन बाकी है। इस दिन का इंतजार हर औरत को बेसब्री से रहता है। औरते जहां पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है, वहीं सोलह श्रृंगार भी करती है। इस दिन महिलाएं अपने फैशन की सभी चीजें जैसे अपने कपड़ों से लेकर मेंहदी, मेकअप अन्य आदि का पूरा ध्यान रखती है। हर वह लेटेस्ट वस्तु वियर करती जिसको देखर हर किसी की आंखें खुली की खुली रहे। इन दिनों बहुत से महिलाएं अपने आउटफिट्स से मैचिंग नेल पेंट या नल आर्ट करती है लेकिन पार्लर में काफी भीड़ लगी होने के कारण बहुत सी महिलाओं की यह तमन्ना भी अधूरी रह जाती है। बहुत सी महिलाओं को समझ ही नहीं आता कि कैसे नेल आर्ट ट्रैंड में है। अगर आप भी अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इस बार नेल आर्ट करवाना चाहती है तो हम आपको इस करवाचौथ पर कुछ लेटेस्ट नेल आर्ट डिजाइन्स दिखाएंगे, जिनको आप खुद या पार्लर से लगवा सकती है। 


पोल्का डॉट नेल आर्ट


अगर आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है तो यह नेल आर्ट आप खुद ही कर सकती है। आप अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग पोल्का डॉट्स डालकर नेल आर्ट कर सकती है जो आपके हाथों को खूबसूरत लुक देंगे। 

ग्लिटरी नेल आर्ट


इस नेल आर्ट की खास बात है कि यह बोल्ड लुक देता है। आप अपने पंसदीदा कोई भी न्यूड शेड नाखूनों पर लगाएं और स्पंज को गिलटर में भिगोकर नाखूनो पर लगाएं।

एनिमल नेल आर्ट


आजकल एनिमल प्रिंट नेल आर्ट काफी ट्रैंड में है। इस नेल आर्ट को बनाने के लिए आपको मार्कीट से ब्रश भी मिल जाएगे, जिनकी मदद से आप अपने नाखूनो पर एनिमल प्रिंट आसानी से बना सकती है।
 
मेटेलिक नेल आर्ट


यह नेल आर्ट भी इन दिनो काफी ट्रैंड में है। आप चाहें तो अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग मेटेलिक नेल आर्ट ट्राई कर सकती है। इससे नेल्स को काफी बोल्ड लुक मिलेगा। 

एक्वेरियल नेल आर्ट


अगर आप नेल पेंट नहीं लगाना चाहती और कुछ नाखूनों को कुछ नया लुक देना चाहती है तो यह एक्वेरियल नेल आर्ट आपके लिए परफैक्ट है। आप इसको अपनी मर्जी से मनचाहा लुक दे सकती है। 

मार्बल नेल आर्ट


इस नेल आर्ट में मार्बल का डिजाइन बना होता है जो आप अपने आुठपिट्स के साथ मैचिंग नेल आर्ट भी करवा सकती है। 

बटरफलाई नेल आर्ट 

यह नेल आर्ट भी काफी परफैक्ट है। इसमें आपको नेल पेंट लगाने की जरूर भी नहीं। सब नाखूनों पर बनी बटरफलाआ आपको हाथों की खूबसूरती बढ़ा देगी। 

कपकेक नेल आर्ट


यह नेल आर्ट भी इन दिनों काफी ट्रैंड में है। अगर आप कुछ यूनिक नेल ार्ट ट्राई करना चाहती है तो इसे ड्राई करें। 

स्ट्राप्स प्रिंट नेल आर्ट


कपड़ों के साथ नेल आर्ट में भी स्ट्राप्स प्रिंट का जादू चल चुका है। आप इस करवाचौथ पर अपनी ड्रैस के साथ मैचिंग स्ट्राप्स ढलवा सकती है और नाखूनों को खूबसूर लुक दे सकती है। 


 

Punjab Kesari