डिजीटल प्रिंट के बेडशीट से बैडरूम को दें नया मेकओवर

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2017 - 01:04 PM (IST)

इंटीरियर डैकोरेशनः  आजकल हर कोई अपने घर के इंटीरियर को खास बनाना चाहता है ताकि आने वाला हर मेहमान उनके टेस्ट की तारीफ किए बिना न हर सके। एेसे ही बेडशीट भी घर के इंटीरियर में बहुत खास होती है। यदि कोई खूबसूरत बेडशीट कमरे में बिछाई हो तो आने वाले का मन उसके रंगों को देखकर खुश हो जाता है। बेडरूम दुनिया की वो जगह है जहां हम अपने सुकून भरे पल बिताते हैं। एेसे में अगर बेडशीट अच्छी न हो तो बढ़िया से बढ़िया इंटीरियर भी फीका लगने लगता है।


नए स्टाइल के रंगों में बेडशीट अब इंटीरियर को क्लासिक लुक देने लेगी हैं। बाजार में मौजूद कई तरह की बेडशीट से आप अपने घर को एक नया अंदाज दे सकती हैं। आजकल कई तरह के फैब्रिक बेडशीट में आसानी से मिल जाते हैं। जैसे-लीनन, कॉटन, साटिन, सिल्क आदि। इन मटैरियल पर कई तरह के प्रिंट्स भी हैं, जैसे- चेक, स्ट्रिप, लाइनिंग, फ्लोरल, ट्रैडिशनल आदि।


कॉटन बेडशीट-
समर सीजन में कॉटन के बेडशीट्स अच्छे लगते हैं। कॉटन की बेडशीट को आसानी से वॉश किया जा सकता है। ये रोजाना इस्तेमाल की जा सकती हैं। कॉटन में इन दिनों फ्लोरल और चेक प्रिंट ज्यादा चल रहे हैं। आजकल फिटेड बेडशीट का भी काफी ट्रैंड चल रहा है। यह भी काॅटन में ही होती है। इसके चारों ओर इलास्टिक कॉर्नर होता है।


डिजीटल प्रिंट-
आजकल फैशन जगत में डिजीटल प्रिंट का भी काफी ट्रैंड है। जैसे-डिजीटल कुर्ते, टॉप, टीशर्ट, सलवार सूट। बेडशीट में भी इनका खूबसूरत अंदाज देखने को मिल रहा है। इन 3 डी प्रिंटस वाली बेडशीट की तो बात ही अल्ग है। 


साइज-
बेडशीट खरदीते वक्त यह ध्यान रखें कि इसकी लंबाई और चौडाई इतनी होनी चाहिए
कि इसे मैट्रस के अंदर मोडना आसान हो। अगर आप कॉटन बेडशीट खरीदने का मन बना रहे हैं, तो साइज मापते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि कॉटन धोने के बाद थोड़ा सिकुड़ जाता है।

Punjab Kesari