हैवी हो या सिंपल, ट्रैंड में है ये 9 Maang Tikka डिजाइन्स

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2019 - 11:04 AM (IST)

बिना मांग टीका के ब्राइड्ल लुक भी फीका नजर आता है क्योंकि यह एक ऐसी ज्वैलरी है जो दुल्हन को ग्लैमर्स लुक देती है। बात अगर मांगटीका फैशन की करें तो बॉलीवुड में इन दिनों ओवरसाइज्ड मांगटीका ट्रैंड कर रहा है जो देता भी बोल्ड लुक है। इसके अलावा भी मार्कीट में मांगटीका की काफी वैरायिटीज उपलब्ध है जो गर्ल की पसंद बनती है। अगर आप भी अपनी ब्राइडल शॉपिंग कर रही हैं तो चलिए आज हम आपको डिफरैंट स्टाइल मांगटीका डिजाइन्स दिखाएंगे जो लेटेस्ट तो है लेकिन आपकी पसंद भी बेहद आएगे। 

 

चांदबाली मांग टीका

चांदबाली स्टाइल मांगटीका इन दिनों खूब डिमांड में है जो बोल्ड लुक भी देता है। आपको चांदबाली स्टाइल में मांग टीका की काफी वैरायिटीज मिल जाएगी जो साइज में छोटे व बड़े भी होंगे। 

ओवरसाइज्ड मांग टीका 

आपको बता दें कि बॉलीवुड में ओवरसाइज्ड मांग टीका खूब डिमांड में है क्योंकि यह बाकी ज्वैलरी के बिना ही ग्लैमर्स लुक देता है और ब्राइडल लुक को कंप्लीट करता है। आप ओवरसाइज्ड मांग टीका में अपनी पसंद के डिजाइन्स चूज कर सकते है क्योंकि इसमें आपको हर तरह का पैस्टर्न व वर्क आसानी से मिल जाएगा। 

 

लाइटवेट या मिनिमम मांग टीका 

यह वेट में काफी हल्का और साइज में मिनिमम होता है। इसको आप अपनी प्री-वेडिंग फंक्शन जैसे मेहंदी, हल्दी या बैंगल्स सेरेमनी पर ट्राई कर सकती हैं जो आपको ट्रेडीशनल लुक को कंप्लीट करने में मदद करेगा। 

ट्रेडीशनल बोरला स्टाइल मांग टीका

अगर आप अपने ब्राइडल लुक में रॉयल राजपूती टच चाहती है तो बोरला स्टाइल मांग टीका कैरी कर सकती हैं। आपको मीनाकारी, कुंदन, पोल्की व अन्य स्टोन्स से तैयार बोरला मांग टीका आसानी से मिल जाएंगे। बोरला आपको बड़े व छोटे दोनों तरह के साइज में आसानी से मिल जाएंगे जिन्हें आप अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकती हैं। 

हॉफ मून मांग टीका 

sickle-shaped वाला यह हॉफ मून हैंगिंग वाला मांग टीका भी बेस्ट ऑप्शन है जो काफी ट्रैंडी भी है।इसके ऊपर डिफरैंट शेप्ड वाला बोरला बना होता है और हॉफ मून स्टाइल मांग टीका से कवर होता है। 

स्लिक सिंगल-स्ट्रिंग मांग टीका

सिंगल स्ट्रिंग मांग टीका क्लासी पीस है जो सिंपल होने के बावजूद भी एलिगेंस लुक देता है। आपको इस डिजाइन का मांगटीका पर्ल, कुंदन, स्टोन हर तरह के वर्क में मिल जाएंगे। 

डबल-स्ट्रिंग मांग टीका

यह सिंगल स्ट्रिंग मांगटी की तरह होता है जिसमें एक के बजाएं डबल स्ट्रिंग्स लगी होती है जो दुल्हन को प्रिटी लुक भी देता है।  

कुंदन मांग टीका 

कुंदन मांग टीका का फैशन एवरग्रीन हैं जिस कैरी करना लगभग हर दुल्हन चाहती है। यह मांग टीका हर मौके पर एलीगेंस लुक देता है। 

पोल्की मांग टीका 

पोल्की मांग टीका भी बेस्ट ऑप्शन है जो नेचुरल डायमंड लुक जैसा लुक देता है। आप हैवी ब्राइडल नेकलेस के साथ पोल्की मांग टीका कैरी कर सकती है जो आपको रॉयल टच देगा। 

Content Writer

Sunita Rajput