शादियों में बढ़ा इन ब्राइडल ज्वैलरी का ट्रैंड

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 06:06 PM (IST)

हर लड़की अपनी शादी में सबसे अलग और खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए वह कई दिनों से खास तैयारी करती हैं। शादी के लहंगे से लेकर मेकअप और ज्वेलरी तक की हर छोटी-छोटी चीज को ब्राइड्स खूद ही चुनती हैं। लहंगा चूज करने के बाद उनकी दूसरी प्राथमिकता होती है ब्राइडल ज्वैलरी की, जो फैशनेबल और ट्रैंडी होने के साथ ट्रैडिशनल टच भी दे। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास ब्राइडल ज्वैलरी के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप अपनी शादी की ज्वैलरी खरीदते समय ध्यान में रख सकती हैं-

टैंपल ज्वैलरी

ब्राइड्स अपनी शादी में टैंपल ज्वैलरी ट्राई कर सकती हैं। आजकल ये काफी ट्रेंड में है। ये ज्वैलरी फैशनेबल और स्टाइलिश दिखने के साथ ही एथनिक लुक भी देती है। साउथ में इस ज्वैलरी की काफी डिमांड है। टैंपल ज्वैलरी मंदिर की वास्तुकला और देवताओं से प्रेरित है। इसके डिजाइन में भारतीय देवी-देवताओं के रूप को को शामिल किया गया है, जो देखनें में बेहद खूबसूरत लगते हैं।  

ग्रीन पोल्की ज्वैलरी

ग्रीन कलर की पोल्की ज्वैलरी भी ब्राइड्स की पहली पसंद बनी हुई है। ज्यादातर लड़कियां अपनी शादी के लिए ग्रीन कलर की पोल्की ज्वैलरी पसंद कर रही हैं। इसकी खास बात यह है कि हरे रंग की ये ज्वैलरी किसी भी कलर के लहंगे या साड़ी के साथ मैच हो जाती है। ये ज्वैलरी ज्यादा महंगी भी नहीं है। मार्केट में ग्रीन पोल्की ब्राड्ल ज्वैलरी सेट की शुरुआती कीमत 1500 से 2000 के बीच है। इस ज्वैलरी सैट की इयरिंग, मांग टीका या फिर नैकलेस को आप शादी के बाद भी किसी दूसरे इंडियन या वेस्टर्न ड्रैस के साथ कैरी कर सकती हैं।

चोकर ज्वैलरी

आजकल चोकर ज्वैलरी भी डिमांड में है। आप अपनी शादी में पहनने के लिए चोकर ज्वैलरी ट्राई कर सकती हैं। यह आपको राजस्थानी ट्रैडिशन लुक देगी। मार्कीट में हलके से लेकर हैवी चोकर दुल्हन सैट रीजनेबल प्राइज में आसानी से मिल जाएंगे। बॉलीवुड एक्ट्रैस से लेकर टीवी स्टार तक अपनी शादी में चोकर ज्वैलरी कैरी किए नजर आती रहती हैं।

फ्लावर ज्वैलरी

इन दिनों फ्लावर पैटर्न ज्वैलरी काफी चलन में है। ब्राइड्स खासकर हल्दी की रस्म के दौरान यलो ड्रैस के साथ यलो फ्लावर ज्वैलरी कैरी कर रही हैं, जो उन्हें डिफरेंट लुक देती है। ये ज्यादा महंगी भी नहीं है। बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 300 से भी कम है।

ड्रिम्बल बंजारा ज्वैलरी

ड्रिंबल बंजारा इयरिंग, नोज रिंग और चूड़ियां कॉलेज गर्ल से लेकर वर्किंग वुमन की पहली पसंद बनी हुई हैं लेकिन इसकी मांग को देखते हुए ड्रिंबल ब्राइडल सैट मार्कीट में आ चुके हैं। ब्राइड्स अपनी शादी में डिफरेंट लगने के लिए इस पैटर्न की ज्वैलरी कैरी कर रही हैं।

News Editor

Shiwani Singh