वर्ल्ड की टॉप 10 अमीर सेलिब्रिटी दीवाज, कमाई में पहले नंबर पर आईं अमेरिकन सिंगर Taylor

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 02:58 PM (IST)

आज के समय में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है चाहे फिर वो कमाई के मामले ही क्यों ना हो। हाल में ही finance magazine Forbes ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की हैं।  इस लिस्ट में पहला स्थान कंट्री स्टार टेलर स्विफ्ट ने हासिल किया है। पिछले साल 185 मिलियन डॉलर की कमाई करते हुए उन्होंने पहला स्थान हासिल किया। दूसरे स्थान पर हैं रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर(कमाई 170 मिलियन डॉलर) है।बता दें कि काइली पिछली बार पहले नंबर पर थी। 

 जे.के. राउलिंग(कमाई $92 M) 

जे.के. राउलिंग फोर्ब्स लिस्ट में 13वें स्थान और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिलाओं में तीसरे नंबर पर है। बता दें कि जे.के. राउलिंग ने 2007 में Harry Potter नॉवल रिलीज की थी। 

बेयोन्स($81 M)

अमेरिकन सिंगर बेयोन्स इस लिस्ट 20वें और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिलाओं में चौथे नंबर पर हैं। बेयोन्स ने ऑस्टिन पॉवर्स इन गोल्डमेम्बर (2002) व ड्रिमगर्ल्स (2006) जैसी बडी फ़िल्मों में काम किया। 

एलेन डिजेनरेस($80.5 M)

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है अमेरिकन कॉमेडियन, टीवी होस्ट, राइटर व प्रॉडूसर एलेन डिजेनरेस। जिन्होंने $80.5 M की कमाई करते हुए यह स्थान हासिल किया है। 

 किम कार्दशियन($72 M)

अमेरिका की हॉट एक्ट्रेस में से एक किम कार्दशियन इस लिस्ट में 6वें स्थान पर हैं। किम साल 2018 में इंटरनेट पर सर्च होने वाली सबसे खतरनाक सेलेब्रिटी भी रह चुकी हैं। 

रिहाना($62M)

पॉप स्टार रिहाना इस लिस्ट में 7वें नंबर पर हैं। रिहाना का अपना मेकअप ब्रांड है और पिछले साल इसकी कमाई $570 मिलियन डॉलर रही। 

केटी पैरी($57.5M)

अमेरिकन सिंगर केटी पैरी इस लिस्ट में 8वें नंबर पर है। वह एक शो का एक मिलियन डॉलर चार्ज करती हैं। 

पिंक ($57M)

pop-rocker पिंक (Alecia Beth Moore ) 9वें नंबर पर हैं। 2017 में आईं एल्बम Beautiful Trauma ने खूब कमाई की थी। 

स्कारलेट जोहानसन($56M)

अमेरिकन एक्ट्रेस व सिंगर स्कारलेट जोहानसन 10वें स्थान पर हैं। वह कई फेमस फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 

 

Content Writer

Priya dhir