अब ब्राइडल्स कलीरे को लेकर न हों कंफ्यूज, यहां से पसंद करें नए और ट्रेंडी डिजाइन

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 03:39 PM (IST)

शादियों का सीजन अब शुरु होने जा रहा है। किसी भी ब्राइड की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए ज्वैलरी मुख्य भूमीका निभाती है। मार्किट में सिर्फ दुल्हन का लहंगा ही नहीं बल्कि चूड़े के साथ पाए जाने वाले कलीरे की भी एक से बढ़कर एक variety मौजूद है। बात करें कलीरे की तो यह गोल्डन एक्सेसरीज पंजाबी ब्राइड अपनी कलीरे सेरेमनी के दौरान पहनती हैं, लेकिन अब इसका फैशन हर दुल्हन फॉलो करने लगी है। चुड़ियों के बीच लटकते कलीरे देखने में बेहद सुंदर लगते हैं। कलीरे के बारे में कहा जाता है कि यह दुल्हन के लिए गुड लक लेकर आती है और पवित्र भी होती है। ऐसे में इस विंटर अगर आपकी शादी होने वाली है तो इन लेटेस्ट डिजाइन्स के कलीरों से आइडिया लें सकती हैं।

मैसेंजर डव कलीरे

इस डिजाइन के कलीरे कैट्रीना कैफ ने अपनी शादी के मौके पर पहने थे। ये बेहद खूबसूरत, डेलीकेट थे। इन कलीरों को डिजाइनर मृणालिनी चंद्रा ने डिजाइन किया है। यह 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड था लेकिन इस तरह के डिजाइन मार्केट में नॉर्मल मेटल में भी मिलते हैं और ये काफी कूल दिखते हैं। ये बैंगल में फिक्स भी मिलते हैं।

टैसल कलीरे

टैसल वाले कलीरे अपनी वेडिंग आउटफिट के अनुसार बनवाए या खरीदे जा सकते हैं। इसमें नीचे लगे टैसल कई कलर्स में बन सकते हैं। मेटल की बात भी करें तो, ये गोल्डन और सिल्वर दोनों में मिल जाते हैं।

सिल्वर कलीरे 

सिल्वर कलर के वेडिंग ड्रेस के साथ गोल्डन कलीरे बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते। ऐसे में अगर आपके कलीरे सिल्वर कलर के हों तो ही सुपर्ब लुक देते हैं।

फ्लोरल कलीरे 

वेडिंग ड्रेस के रंग से मैच करते फ्लोरल कलीरे बेहद ही खूबसूरत और प्यारे दिखते हैं। अगर रेड कलर की वेडिंग ड्रेस है, तो रेड फूलों वाले कलीरे और अगर पिंक है तो पिंक कलर के फूलों वाले कलीरे सुंदर लगेंगे। 

ट्रेडिशनल गोल्डन कलीरे

ये ट्रेडिशनल स्टाइल के गोल्डन कलीरे हैं, जो सालों से ही ट्रेंड में चल रहे हैं। ये किसी भी ट्रेडिशनल वेडिंग आउटफिट के साथ मैच कर जाते हैं और यो डिजाइन एवरग्रीन है।

डबल लेयरिंग वेल्वेट बॉल्स कलीरे 

ये कलीरे वेल्वेट बॉल्स से बने हुए हैं और बॉल्स रेड कलर के हैं। इन बॉल्स की तरह रेड कलर की ड्रेस के साथ ये बहुत अच्छे लगेंगे। अगर लहंगा किसी और कलर का है, तो वेल्वेट बॉल्स के कलर को बदलवाया जा सकता है। 

बैंगल स्टाइल कलीरे

वैसे तो कलीरे अलग से मिलते हैं और इन्हें चूड़ियों में बांधकर पहना जाता है लेकिन कुछ कलीरे बैंगले के साथ अटैच भी आते हैं। इन्हें बस चूड़ी की तरह पहना होता है। ये पर्ल वाले हेवी कलीरे कुछ ऐसे ही डिजाइन में है।

कस्टमाइज्ड नेम कलीरे

अगर कलीरे पर दूल्हे और दुल्हन का नाम लिखवाना है, तो कलीरे को कस्टमाइज भी करवाया जा सकता है। इसे कस्टमाइज करवाते समय न सिर्फ नाम बल्कि डिजाइन, कलर और शेप को भी अपनी मर्जी का करा सकते हैं। 

पिंक रोज कलीरे 

रोज अगर आपका मनपसंद है और मेटल ज्यादा पसंद नहीं है, तो आपके लिए इस पिंक रोज कलीरे से खूबसूरत और कुछ नहीं है। ये बहुत प्यार और क्यूट है, इसे पिंक कलर की वेडिंग आउटफिट के साथ मैच करके पहना जा सकता है। 

Content Writer

vasudha