हनीमून कपल्स के लिए टॉप 5 लग्जरी रिजॉर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 11:19 AM (IST)

दूल्हा-दुल्हन अपनी शादी की बजाए हनीमून को लेकर ज्यादा एक्साइटेड रहते हैं। हनीमून के लिए वह काफी समय पहले ही प्लान बनाने लग जाते हैं। वैसे भी आजकल शादियों की सीजन चल रहा है और ऐे में होटल-रिजार्ट की बुकिंग मिलना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप कम से कम दो-तीन महीने पहले से ही सारी बुकिंग करवा लें लेकिन इससे पहले आपको यह तय करना होगा कि आपको हनीमून के लिए कहां जाना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसे लग्जरी रिजॉर्ट के बारे में बताएंगे, जहां आप अपनी हनीमून को रोमांटिक और यादगार बना सकते हैं।

 

1. उदयपुर, रॉयल रिट्रीट रिजॉर्ट
उदयपुर में इस लग्जरी रिजॉर्ट में फ्रेश फ्लावर्स, वाइन, बाथ सॉस्ट मिनरल्स, फ्लोटिंग ब्रेकफास्ट और फ्लोटिंग कॉकटेल जैसी सुविधा है। इसके अलावा इस रिजॉर्ट के पास मौजूद लेक में आप पिकनिक के लिए भी जा सकते हैं।

2. गुरुग्राम, दे वेस्टिन सोहना रिजॉर्ट
गुरुग्राम के दे वेस्टिन सोहना रिजॉर्ट में आप लग्जरी सुविधाओं के साथ सुकून और शांति का मजा भी ले सकते हैं। करीब 45 एकड़ में फैली और लश ग्रीन सराउंडिंग से भरपूर यह जगह बेहद खूबसूरत है।

3. धर्मशाला, ब्लॉसम विलेज रिजॉर्ट
धर्मशाला के इस होटल के साथ ही आफ यहां खूबसूरत और प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं। इसके साथ ही यहां हीलर्स और थेरेपिस्ट्स टीम शादी की थकान मिटाने का पूरा इंतजाम रखती है। यहां हनीमून कपल्स के लिए इन-हाउस जिम, योगा एंड स्पा सेंटर के साथ नेचर वॉक, ट्रैक्स और आसपास के क्षेत्र में अनेक एडवेंचर एक्टिविटीज भी मौजूद हैं।

4. आत्मंतन वेलनेस सेंटर एंड रिजॉर्ट
आत्मंतन वेलनेस सेंटर को भारत का अल्टीमेट वेलनेस हैवन कहा जा सकता है। हनीमून कपल्स के लिए यहां लग्जूरियस स्पा ट्रैडीशनल, आयुर्वेद की वेलनेस थेरेपीज, लग्जरी सर्विस और खानपान का खास इंतजाम होता है।

5. कर्जत, रैडिसन ब्लू रिसॉर्ट एंड स्पा
रैडिसन ब्लू रिजॉर्ट एंड स्पा हनीमून कपल्स के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। खूबसूरत पहाड़ों के बीच और उल्हास नदी के बीच बसे यह रिजॉर्ट थाई और बालिनीज आर्किटेक्चर का कॉम्बिनेशन है। दुनिया की भीड़भाड़ से दूर आप यहां आउटडोर स्विमिंग, बनी बार, ऑलडे डाइनिंग रेस्त्रां में खाने का मजा ले सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput