टमाटर से हटाएं डार्क सर्कल्स, इन तीन तरीकों से करें इस्तेमाल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 03:43 PM (IST)

आंखों के नीचे काले घेरे एक आम समस्या है। बढ़ते स्ट्रेस और अधिक देर तक टी.वी. स्क्रीन के आगे बैठे रहने से यह प्रॉब्लम और बढ़ती जा रही है। अगर आप भी आंखों को नीचे काले घेरे यानि डार्क सर्कल्स से परेशान हैं तो टमाटर आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकता है।

प्राकृतिक एंटी एजेंट से भरपूर टमाटर काले घेरों की समस्या से आपको बहुत जल्द राहत दिलाता है। आप टमाटर को तीन तरीकों से आंखों पर अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं आंखों के लिए टमाटर इस्तेमाल करने के तरीके...

टमाटर और एलोवेरा

1 चम्मच टमाटर के रस में 2 टीस्पून एलोवेरा मिलाकर आंखों की मसाज करें। मसाज करने के बाद ऐलोवेरा को आंखों के नीचे 15 मिनट के लिए लगा छोड़ दें। ऐसा हफ्ते में 2 से 3 बार जरुर करें, कुछ ही दिनों में काले घेरों की समस्या खत्म हो जाएगी।

टमाटर और नींबू

नींबू और टमाटर दोनों की सिट्रिक एसिड से भरपूर फल हैं। ऐसे में दोनों का रस बराबर मात्रा में मिलाकर आंखों के नीचे लगाने से डार्क सर्कल्स से आपको राहत मिलती है।

टमाटर और आलू

आलू का रस आपके लिए एंटी-एजिंग का काम करता है। आलू का रस निकालकर उसमें टमाटर का रस एक जैसा मिलाएं और आंखों के नीचे 15-20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। इस उपाय का इस्तेमाल 1 दिन छोड़कर करें। 


 

Content Writer

Harpreet