Tomato फेस पैक से चमकाएं चेहरा, निकल जाएगी सारी डेड स्किन

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 09:45 AM (IST)

चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए बहुत सी घरेलू चीजें भी इस्तेमाल की जाती है। इनमें से एक है टमाटर। इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल, एंटी-एजिंग गुण होते हैं। इससे तैयार फेसपैक लगाने से चेहरे की डेड स्किन साफ होती है। त्वचा पर मौजूद गंदगी साफ होकर स्किन को गहराई से पोषण मिलता है। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, ग्लोइंग, मुलायम, जवां व खिला-खिला नजर आता है। चलिए जानते हैं टमाटर के 3 खास फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका...

टमाटर और चीनी फेसपैक- स्क्रब की तरह करें काम

एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच मैश्ड टमाटर, 1 छोटा चम्मच चीनी और नींब के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। इस मिश्रण से चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें। आप इसे स्क्रब की तरह लगा सकती है। इसके बाद इसे 15 से 20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में धीरे से रगड़ते हुए इसे उतारकर पानी से चेहरा धो लें। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होंगे। त्वचा की ड्राईनेस दूर होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रहेगी। स्किन गहराई से पोषित होगी और चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आएगा।

PunjabKesari

टमाटर और शहद का फेसपैक- क्लींजर की तरह करें काम

रूखे-बेजान चेहरे को पोषित करने के लिए आप टमाटर और शहद का फेसपैक लगा सकती है। टमाटर स्किन को कोमलता से साफ करके उसे ग्लोइंग बनाने में मदद करेगा। वहीं शहद में मौजूद ब्लीचिंग गुण स्किन टोन लाइट करेगा। इसके लिए एक कटोरी में 1 मैश्ड टमाटर और 1 बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। तैयार पेस्ट को हल्के हाथों से मसाज करते हुए चेहरे व गर्दन पर लगा लें। बाद में पानी से चेहरा धो लें।

PunjabKesari

टमाटर और नींबू का फेसपैक- ब्लीच की तरह करें काम

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप टमाटर-नींबू का फेसपैक लगा सकती है। यह त्वचा पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल साफ कर देगा। यह स्किन पर क्लींजर का काम करेगा। ऐसे में चेहरा ग्लोइंग व खिला-खिला नजर आएगा। इसके लिए एक कटोरी में 1 टमाटर को मैश करके इसमें 1-1 छोटा चम्मच नींबू का रस और शहद मिलाएं। इसे 25-30 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से चेहरा धो लें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static