ओलंपिक में छाई भारत की बेटियां: लवलीना के बाद अब पीवी सिंधू भी सेमीफाइनल में पहुंची, गोल्ड से 2 कदम

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 03:14 PM (IST)

टोक्यो ओलंपिक का आज आठवां दिन है । आज 30 जुलाई शुक्रवार को भारत ने अपनी झोली में एक और पदक पक्का कर लिया है। दरअसल, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं की 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इस ओलंपिक में देश के लिए दूसरा पदक पक्का किया।

वहीं अब भारत की दूसरी बड़ी खुशखबरी पीवी सिंधु ने दी है। पीवी सिंधु  क्वार्टर फाइनल में जापान की अकाने यामागुची को सीधें सेटों में 21-13, 22-20 से हरा दिया है, इसके साथ ही भारतीय शटलर सेमीफाइनल में पहुंच गई है वहीं अब भारत की सिंधु गोल्ड से सिर्फ दो कदम दूर है। 

 सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी से भिड़ेंगी पीवी सिंधु 
बतां दें कि अब पीवी सिंधु का सेमीफाइनल में ताई जू यिंग या रतनाचोक इंतानोन से मुकाबला होगा। ताइवान की ताई जू और थाईलैंड की इंतानोन के बीच इस इवेंट का चौथा क्वार्टर फाइनल होना है। यह मैच जीतने वाली खिलाड़ी का पीवी सिंधु से मुकाबला होगा।

सेमीफाइनल में दो चीनी खिलाड़ियों का होगा मुकाबला
 महिला सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में दो चीनी खिलाड़ियों चेन यूफेई और ही बिंगजाओ के बीच मुकाबला होना है, वहीं दूसरी तरफ ही बिंगजाओ ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है बतां दें कि चेन यूफेई ने कोरिया की एन से यंग को हराया  सेमीफाइनल में एंट्री ली है।



मैच के दौरान जापान की यामागूची पांच बार कोर्ट पर गिरीं
वहीं आपकों बतां दें कि सिंधु लगातार दूसरे ओलिंपिक में मेडल जीतने से अब सिर्फ एक जीत की दूरी पर हैं। इससे पहले रियो ओलिंपिक में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता था। सिंधु और यामागूची के बीच यह अब तक की 19वीं भिड़ंत थी। इसमें सिंधु ने 12वीं बार जीत हासिल की है। मैच के दौरान यामागूची पांच बार कोर्ट पर गिरीं।

Content Writer

Anu Malhotra