पैर की छोटी सी उंगली खोलेगी शादी से जुड़े कई राज, जानिए क्या कहता है आपका Future !

punjabkesari.in Monday, May 15, 2023 - 06:51 AM (IST)

लड़का हो या फिर लड़की शादी हर किसी के लिए महत्वपूर्ण फैसला होता है। खासकर आजकल की युवा पीढ़ी तो अपना जीवनसाथी खुद चुनना पसंद करती हैं। कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जिन्हें अरेंज मैरिज में विश्वास होता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ने लगती है तो वैसे ही हर किसी को अपना मनपसंदीदा पार्टनर चुनने की इच्छा रहती है आज की युवा पीढ़ी के मन में यह बोता है कि उनकी लव मैरीज होगी या अरेंज। ऐसे में आप इस सवाल का जवाब लेने के लिए ज्योतिषशास्त्र की मदद ले सकते हैं। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो पैरों की उंगलियों को देखकर आप यह पता कर सकते हैं कि आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज। तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे पैर का अंगूठा आपकी शादी का राज खोल सकता है....

छोटी उंगली 

अगर आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे के साइज से थोड़ी सी भी छोटी है तो इसका अर्थ है कि आपकी लव मैरिज हो सकती है। लेकिन अगर अंगूठे के पास वाली अंगुली अंंगूठे के बराबर है तो आपकी अरेंज मैरिज का ही योग बनता है। 

बड़ी उंगली 

अगर आपके पैर के अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे के साइज से बड़ी है तो इसका अर्थ है कि आपकी शादी उसी व्यक्ति से होगी जिससे आप प्यार करते हैं। अंगूठे के पास वाली अंगुली अंगूठे से बड़ी हो तो आपकी लव मैरीज होने की पूरी संभावना है। 

ऐसे लोग होते हैं विद्वान 

इसके अलावा ऐसे लोग जिनके पैर के बीच की उंगली बड़ी हो तो यह बहुत ही विद्वान होते हैं यह अपने जीवन में बहुत ही नाम और पैसा कमाते हैं । 

पैर के अंगूठे के अलावा चारों उंगलियां एक जैसी हो

अगर आपके पैर के अंगूठे के अलावा चारों उंगलियां एक जैसी हो तो यह लोग अपना भाग्य अपने साथ लेकर आते हैं। इन लोगों को खूब लोकप्रियता मिलती है लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ थोड़ी परेशानियों से घिरी रहती हैं। 

 

Content Writer

palak