बाथरूम को स्टाइलिश बनाने के लिए इस तरह करें उसकी डेकोरेशन

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2018 - 11:58 AM (IST)

घर का बाथरूम एक एेसी जगह है, जिसको जितना साफ और बढ़िया ढ़ग से सजाया जाएं उतना सेहत के लिए अच्छा होता है। जितना घर के बाकी हिस्सों की डैकोरेशन करना जरूरी उससे कई ज्यादा बाथरूम को सजाना जरूरी है। अाजकल मार्किट में बाथरूम को नए तरीकों से सजाने के लिए कितना ही सामान आसानी से मिल जाता है। अरामदाक और खूबसूरत बाथरूम किसी को भी खुश कर देते हैं। घर का बाथरूम हमेशा स्टाइलिश होना चाहिए, क्योंकि इसमें शावर लेकर आप अपनी सारी थकान को कम कर सकते हैं। अगर आप भी अपने बाथरूम को डिफरेंट और स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो यहां आइडिया ले सकती है। 

 

1. कंटेनर्स


बाथरूम में शावर जेल्स, शैम्पूज, बाथ ऑयल्स और बॉडी मिस्ट्स को रखने के लिए रंगीन और खूबसूरत कंटेनर्स का इस्तेमाल करें। इस तरह से रखा सामान देखने में बेहद खूबसूरत लगता है। 

2. वाटर फाउंटेन


आजकल बाथरूम में वॉटर फाउन्टेन रखने का बहुत चलन हैं। सुंदर वाटर फाउन्टेन बाथरूम की सुंदराता को बढ़ाने के साथ ही वहां के माहौल की शांति वाला बना देता है।

3. शेल्फ


बाथरूम में लगी शेल्फ और पेबल्स उसको स्पा रूम जैसा दिखाता है। आप चाहें तो शेल्फ पर मोमंबत्तियां भी जगा कर सकती है। 


4. फूल


बाथरूम में गमले में रखे फूल देखने में बेहद सुंदर लगते हैं। फूल रखने से बाथरूम में ताजगी रहती है। इसके अलवा गमले में लगे रंग- बिरंगे खुशबूदार फूल बाथरूम की लुक को पूरा बदल देता है।

 
5. फ्रैगरेंस
बाथरूम से कुछ समय के बाद ही बदबु आनी शुरू हो जाती है। बाथरूम को हमेशा खुशबूदार बनाने के लिए फ्रैगरेंस का इस्तेमाल करें। 

6. कैंडल्स


फ्रैगरंस के लिए आप खुशबूदार कैंडल्स का इस्तेमाल भी कर सकती है। नहाते वक्त कैंडल जलाएं। 

 

Punjab Kesari