लव जिहाद के मुद्दे पर नुसरत जहां ने दी राय, बोलीं- प्यार को राजनीति का हथियार ना बनाएं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 03:50 PM (IST)

देशभर में लव जिहाद के मुद्दे को लेकर बहस छिड़ी हुई है। वहीं कुछ राज्यों में तो इसे लेकर कानून बनाने के बारे में विचार किया जा रहा है। इस बीच लव जिहाद मामले पर टीएमसी सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। नुसरत समाजिक मुद्दों को लेकर अक्सर बेबाकी से अपनी राॅय रखती हैं। हाल ही में एक प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान नुसरत ने इस मामले पर बात करते हुए सबके सामने अपनी राय रखी। 

प्यार एक निजी मामला है: नुसरत

नुसरत ने प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'प्यार निजी मामला है, लव और जिहाद को एक साथ नहीं जोड़ना चाहिए। कुछ लोग चुनाव से पहले इस तरह कि चीजों के साथ सामने आते हैं। यह पर्सनल चाइस होती है कि आपको किसके साथ रहना है। धर्म को राजनीति का हथियार ना बनाएं।' भई, अब नुसरत के इस बायन के बाद पश्चिम बंगाल में सियासी जंग तेज ना हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। 

हिंदू रीति रिवाज के साथ की शी शादी

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने 19 जून 2019 को बाॅयफेंड निखिल जैन से इटली के बोरडम में शादी की थी। नुसरत ने हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी की थी। उन्होंने शादी के बाद भी अपना धर्म नहीं बदला। नुसरत मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है ऐसे में उनकी शादी को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। 

जब नुसरत शादी के बाद संसद में पहली बार सिंदूर लगाकर पहुंची थी तो कट्टरपंथियों ने उनके बारे में काफी बातें बोलीं थी। लेकिन नुसरत ने बेबाकी से बहादुरी दिखाते हुए उन कट्टरपंथियों की बोलती को बंद कर दिया था। 

Content Writer

Bhawna sharma