सस्ते में करें अपने घर की लुक को अपग्रेड, ये आकर्षक lighting decor ideas करें ट्राई

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2023 - 02:50 PM (IST)

हर घर में लाइटिंग की जरूरत होती ही है। लाइट के होने से घर ही साफ-सुथरा दिखता है और ज्यादा खूबसूरत भी। लेकिन वहीं बोरिंग बल्ब या ट्यूबलाइटस को इस्तेमाल करने के बजाए आप घर को जरा हटके लुक देने के लिए ऑर्टिफिशियल लाइटिंग डेकोर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन बस सिर्फ लाइटिंग की व्यवस्था को चेंज करके आप अपने पूरे घर को एक नया लुक दे सकती हैं। इसका एक और फायदा भी है कि ये आपकी जेब पर भी भारी नहीं पड़ता। आइए जानते हैं इसके बारे में...

इस लाइटिंग के जरिए घर को सजाना एक आसान और बेहतरीन आईडिया है। इसके लिए आपको बस कुछ फैरी लाइट्स को जार में  रखें। ये आसानी से बाजार में भी मिल जाती है। इसे आप आपने डिनर टेबल या बेड की साइड टेबल पर रख सकती हैं। ये आपके रूम के पूरे लुक को चेंज कर देगी।

वहीं फैरी लाइट्स का इस्तेमाल आप अपने घर के लिविंग रूम को भी कुछ यूं डेकोरेट करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए फैरी लाइट्स लें और अपने लैंम्प और टेबल के ऊपर कुछ यूं स्टाइल करें। यकीन मानिए डीम लाइट्स में लिविंग रूम का माहौल बड़ा रोमांटिक हो जाएगा।

किचन को आप सिंपल बॉल्ब लगाने के बजाए इस तरह के लाइटिंग डेकोर लगा सकती हैं। छोटे बल्ब को इस तरह के स्टाइलिश accessory से डिजाइन कर सकती हैं। ये आसानी से बाजार में मिल जाएगा। इससे किचन में ना सिर्फ पर्याप्त रोशनी मिलेगी बल्कि किचन को काफी कूल लुक मिलेगा।

आप अपने रूम में फैरी लाइट्स से इस तरीके का आर्ट बना सकती हैं। ये आपके रूम को बहुत क्यूट लुक देगा।

आपनी घर की बालकनी को छोटे बल्बस और लैम्पस के साथ सजा कर आप उसका लुक सस्ते में अपग्रेड कर सकती हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur