बाल हो जाएंगे इतने लबें और घने की सब पूछेंगे सीक्रेट, बस लगा लें ये DIY Hair Mask

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 12:21 PM (IST)

महिलाओं को हर समय बाल टूटने की शिकायत रहती है। इसे रोकने के लिए वो क्या कुछ नहीं करती हैं। बाजार से महंगे प्रोडक्ट्स लेकर ट्राई करने से लेकर पार्लर में ट्रीटमेंट लेने तक, पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। बाल फिर भी टूटते हैं क्योंकि बाजार के प्रोडक्ट्स में केमिकल होते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल घने और लंबे हो और पैसे भी न खर्च करने पड़ें तो पपीते के ये हेयर मास्क लगा लें।

पपीता और दही

मैश पपीते में 2 चम्मच दही को अच्छी तरह से मिक्स करके बालों में लगाएं। फिर 30 मिनट पूरे होने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

पपीता और नारियल तेल

बेजान और रूखे बालों के लिए पपीते की प्योरी और 2 चम्मच नारियल तेल मिक्स करें। इन्हें बालों में लगाने के 30 मिनट बाद बालों को धो लें।

पपीता और शहद

एक मैश किए हुए पपीते में 2 चम्मच शहद मिक्स करें। इस मिक्सर को बालों में 30-45 मिनट तक लगाकर रखें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

पपीता और केला

इस हेयर मास्क को बनाने के आधा कप पपीता लें और उसमें केला मिक्स कर लें। इस मिक्सचर को बालों में लगाने के 40 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें। 

पपीता और अंडा

इसे बनाने के लिए एक अंडे को फेंटकर उसमें एक कप मैश किया पपीता मिलाएं। इस मिक्सचर को बालों में 30 मिनट तक लगाने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

पपीता  और एलोवेरा जेल

एक पके हुए पपीते में 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल मिक्स करके बालों में लगाएं। फिर 30 मिनट पूरे होने के बाद ठंडे पानी से धो लें।

Content Editor

Charanjeet Kaur