नहीं करनी पड़ेगी घंटों किचन में मेहनत, चुटकियों में खाने का स्वाद बढ़ा देंगे ये Tips

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2023 - 01:03 PM (IST)

खाना बनाते समय अकसर महिलाएं हड़बड़ी में कुछ गड़बड़ी करती हैं, जिससे खाने का टेस्ट बहुत ज्यादा बिगड़ जाता है। ऐसे में महिलाओं की मेहनत तो खराब होती ही है, साथ में ही खाना वेस्ट हो जाता है। लेकिन अगर आप खाने को बिना वेस्ट किए उंगलियां चाट- चाटकर खाना चाहते हैं तो ये कुछ टिप्स आपके काम आ सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं कुछ टिप्स जिससे खाना जल्दी और टेस्टी बनेगा....

इन टिप्स करें खाने के स्वाद को दोगुना

छेने के पानी से बढ़ेगा रोटी का स्वाद

छेना को फाड़ने के बाद उससे जो पानी निकलता है, उसे फेंकने के बजाए, उसका इस्तेमाल नर्म और मुलायम रोटी और पराठें बनाने में लगाएं, उनका स्वाद बढ़ जाएगा।

क्रिस्पी पकौड़े बनाने की ट्रिक

अक्सर कुछ महिलाओं को ये दिक्कत होती है कि उनके बनाए पकौड़े बाजारों जैसे क्रिस्पी क्यों नहीं बनते हैं। इसके लिए आप पकौड़ों के लिए बनाए गए बेसन के बैटर में थोड़ा सा चावल का आटा मिला लें। इससे पकौड़े क्रिस्पी और टेस्टी बनेंगे।

स्वीट डिश को ऐसे बनाएं टेस्टी

यदि आप अपनी किसी भी मीठी डिश को ज्यादा टेस्टी बनाना चाहते हैं तो इसके लिए डिश में एक चुटकी नमक डालें। इससे खाने का स्वाद काफी बढ़ जाएगा।

नींबू के रस से बनेंगे चावल खिले- खिले

चावल को खिले- खिले बनाने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, चावल कई बार खिले- खिले नहीं बनते हैं, इसके लिए चावल के पानी में एक चम्मच घी और कुछ बूंदे नींबू के रस की डाल लें। इससे चावल सफेद और खिले गुए बनेंगे।
 

Content Editor

Charanjeet Kaur