Lohri पर दिखना चाहती है सबसे अलग तो ऐसे करें मेकअप, नहीं हटेगी किसी की नजर

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 11:07 AM (IST)

पूरे देश में लोहड़ी की एक अलग रौनक देखने को मिलती है। खिचड़ी के एक दिन पहले मनाये जाने वाले इस त्योहार में पुरुष और महिलाएं अग्नि के चारों तरफ भांगड़ा करते हैं। पंजाबी लोगों के बीच लोहड़ी की खास तैयारी की जाती है। इस मौके पर ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल लुक में दिखाई देती हैं। ऐसे में भीड़ में खास दिखने के लिए गेटअप के साथ मेकअप भी यूनिक होना चाहिए। आइए जानते हैं आप इस लोहड़ी में कैसे करें मेकअप जिससे आप ना सिर्फ अलग दिख सकती हैं  ब्लकि आपको पंजाबी कुड़ी वाला लुक भी मिलेगा....

शिमरी आईशैडो

फेस्टिव लुक के लिए शिमरी आईशैडो बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। ट्रेडिशनल लुक को खूबसूरत बनाने के लिए आप इसे ट्राई कर सकती हैं। गोल्ड या फिर सिल्वर शिमरी आईशैडो आउटफिट को ध्यान में रखकर मैच किया जा सकता है।

PunjabKesari

नेचुरल लुक के लिए ब्लश लगाएं

सर्दियों में ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ ज्यादा मेकअप अप्लाई करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अगर आप ट्रेडिशनल  के साथ नेचुरल लुक चाहती हैं तो ब्लश अप्लाई कर सकती हैं। गोरी लड़कियां अपने लुक को ब्लश से कंप्लीट कर सकती हैं। वहीं सर्दियों में क्रीम ब्लश लगाएं और उसके बाद रेगुलर फाउंडेशन से टच दें।

PunjabKesari

बोल्ड मैट मेकअप लुक

सामंथा प्रभु इस मैट मेकअप लुक में काफी बोल्ड नजर आ रही हैं। साड़ी या फिर अन्य किसी ट्रेडिशनल लुक पर यह खूब जंचेगा। बता दें कि मैट हमेशा एक परफेक्ट लुक देने का काम करता है। मैट लुक में स्किन ग्लोइंग और नेचुरल दिखती है। अपने ट्रेडिशनल लुक को चार चांद लगाने के लिए इस मेकअप को ट्राई किया जा सकता है। वहीं इस मेकअप लुक को ट्राई करते वक्त ध्यान रखें कि आपका स्किन टाइप क्या है। इसमें ड्राई मेकअप किया जाता है, ऐसे में ये ऑयली स्किन पर आसानी से ट्राई किया जा सकता है।

PunjabKesari

हाइलाइटर का करें इस्तेमाल

सिंपल लुक लोगों को काफी आकर्षित करता है। अगर आउटफिट ब्राइट कलर की है तो उसके साथ यूनिक दिखने के लिए लाइट मेकअप बेस्ट रहेगा। इसमें न्यूड आईशैडो और लिपस्टिक के साथ-साथ बेस भी काफी लाइट होता है। हालांकि, फेस पर हाइलाइटर अप्लाई करते वक्त खास ध्यान रखना चाहिए कि यह आपकी स्किन टोन के अनुसार हो।

PunjabKesari

डार्क लिपस्टिक का कमाल

अपने मेकअप लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए मैट डार्क लिपस्टिक काफी होती है। वहीं लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा लगता है। डार्क लिपस्टिक में आपको कई ऑप्शन मिल जाएंगे, जिसे आप अपने आउटफिट के साथ मैच करते हुए ट्राई कर सकती हैं। अगर आप अपने ट्रेडिशनल लुक के साथ मेकअप को लाइट और नेचुरल रखने वाली हैं तो उसके साथ डार्क लिपस्टिक का उपयोग करें। वहीं इन दिनों मैट लिपस्टिक शेड भी काफी पसंद किए जा रहे हैं, जिसे आप चाहें तो ट्राई कर सकती हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static