शादी के बाद पहली ईद पर ऐसे करें मेकअप, नहीं हटेगी आपसे पति की नजर

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 10:39 AM (IST)

रमजान के  30 रोज़े रखने के बाद चेहरे पर काफी हद तक फर्क पड़ जाता है। रमजान में बॉडी में पानी की कमी हो जाती है। ऐसे में स्किन ड्राई हो जाती है और बेजान सी लगने लगती है तो ज्यादा हैवी मेकअप स्किन को डैमेज कर सकता है। इस दिन लाइट सा नो मेकअप लुक कैरी करें। ये आपकी स्किन पर हैवी भी नहीं होगा। आइए आपको बताते हैं स्टेप बाई स्टेप नो मेकअप लुक करने का तरीका...

मॉइश्चराइजर से करें शुरुआत

ईद पर मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को हाइड्रेट करें और एक अच्छा सा मॉइश्चराइजर लगाएं। दिन के टाइम पर मेकअप से पहले सनस्क्रीन लगाना बहुत ज्यादा जरूरी है।

फाउंडेशन की जगह इस्तेमाल करें बीबी या सीसी क्रीम

अगर आप नो मेकअप लुक ट्राई कर रही हैं और एकदम नेचुरल लुकिंग स्किन चाहती हैं तो फाउंडेशन की जगह बीबी या सीसी क्रीम लगाएं।

PunjabKesari

फेस टिंट देगा नेचुरल लुक

अगर आप चाहती हैं कि आपकी स्किन पर एक नेचुरल ग्लो आए तो आप फेस टिंट का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके फेस को इल्यूमिनेट करने का काम करता है।

आंखों पर करें लाइट मेकअप

नो मेकअप लुक में आईशैडो में हमेशा न्यूड कलर्स का इस्तेमाल करना चाहिए। आईलाइनर को भी एकदम पतला लगाना चाहिए और मस्कारा लगाकर अपने लुक को पूरा करें।

ब्लशर लगाना न भूलें

ब्लशर के बिना मेकअप अधूरा है। इससे आपका चेहरा बिल्कुल खिल जाएगा। अपने गाल और नाक पर थोड़ा सा ब्लशर लगाएं। आप चाहें तो चिन पर भी ब्लशर लगा सकती हैं।

PunjabKesari

हाइलाइटर करेगा लुक को एन्हांस

अपने फेस को हाइलाइटेड एरिया जैसे चीकबोन, फोरहेड, चिन पर हाइलाइटर लगाना न भूलें। ये आपको इंस्टेंट ग्लो देता है और बहुत ही अट्रैक्टिव लगता है।

न्यूड लिप शेड से बनेगी बात

लिप कलर्स में वाइब्रेंट कलर की जगह पेस्टल, न्यूड कलर्स के चयन करें। आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से पीच, पिंक या फिर बेज कलर चुन सकती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static