गुस्सैल पार्टनर से ऐसे करें डील, पलभर में दूर हो जाएगी उनकी नाराजगी

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 02:50 PM (IST)

कई लोगों को छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्सा आने की समस्या होती है। मगर मुश्किलें तब बढ़ जाती हैं जब गुस्सा करने वाला पार्टनर हो। पार्टनर के गुस्सैल नेचर से डील ना करने आने पर रिश्ते में दरार पड़ने का खतरा रहता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर गुस्सैल स्वभाव के हैं तो आज हम आपको उनसे डील करने के लिए कुछ खास टिप्स बताते हैं...

पार्टनर के गुस्से पर रिएक्ट न करें

पार्टनर के किसी बात पर गुस्सा होने पर उनके बहस करने से बचें। आपका ऐसा बर्ताव झगड़ा खत्म करने की जगह बढ़ा सकता है। आपको बात सुलझाने के लिए सही समय का इंतजार करना होगा। आपके रिएक्ट ना करने से उनका गुस्सा ठंडा हो सकता हैं।

PunjabKesari

प्यार से ही बातों का जवाब दें

पार्टनर के नाराज होने पर उन्हें आगे से गुस्सा दिखाने की जगह प्यार से बात करें। उनके गुस्सा होने का कारण पूछे। इसके साथ ही उनके सवालों का प्यार व धैर्य मन से जवाब दें। ऐसा करने से हो सकता है कि आपके पार्टनर का गुस्सा शांत हो जाए।

प्यार से समझाएं

किसी भी बात को करने के लिए एक सही वक्त होता है। ऐसे में आपको भी पार्टनर से बात करने के लिए उनका मूड पहले देखना चाहिए। अगर आपके पार्टनर का नेचर ज्यादा ही गुस्से वाला हैं तो सबसे पहले आप उन्हें प्यार से समझाएं। उन्हें इस बात का एहसास दिलाएं कि गुस्सा उनकी सेहत को नुकसान पहुंचाने का काम करेगा। इस तरह वे अपनी सेहत के प्रति सजग होंगे। इसके अलावा उनका ध्यान रखने पर उन्हें इस बात का एहसास होगा कि आप उनकी परवाह है।

PunjabKesari

एंगर मैनेजमेंट थेरेपी का ले सहारा

हो सकता है कि बचपन में किसी ट्रामा से गुजरने के कारण आपके पार्टनर का नेचर ऐसा बन गया हो। इसके अलावा क्या पता वे अब भी उस स्थिति से जूझ रहे हो। ऐसे में उनका गुस्सा शांत या कंट्रोल करने के लिए आप उन्हें एंगर मैनेजमेंट थेरेपी के लिए लेकर जा सकते हैं। इससे उन्हें अपना गुस्सा शांत करने में मिलेगी। ऐसे में वे हंसी-खुशी से आपके साथ मैरिड लाइफ बीता पाएंगे।

PC: freepik

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static