पार्टनर की तारीफ में जरूर कहें दो शब्द, रिश्ता होगा मजबूत

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 11:02 AM (IST)

किसी भी रिश्ते को निभाने में आपसी समझ का होना बेहद जरूरी है। ये तभी कायम रह सकता है जब दोनों में बेहद प्यार के साथ भरोसा, सम्मान, केयर और रिश्ता मजबूत करने की कोशिश की जाए। इसलिए समय- समय पर अपने पार्टनर को गिफ्ट या सप्राइज देते रहना चाहिए ताकि दोनों के बीच में गहरा प्यार बना रहें। तो चलिए, आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे बताते है जिससे आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ बेहतर भी गहरा भी होगा। 

विश्वास

पत्नि- पति का रिश्ता विश्वास से ही कायम होता है। दोनों तरफ से किसी एक का भी शकी नेचर रिश्ते की नींव को हिलाने का काम करता है। आपको ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे आपके पार्टनर को शक में डाल दें। 

गिफ्ट या सप्राइज दें

समय- समय पर अपने पार्टनर को गिफ्ट या सप्राइज देते रहे। इससे आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ गहरा भी होगा।

 पार्टनर के साथ समय बीताएं

पार्टनर को समय कम देना किसी भी रिश्ते में खटास डालने का काम करता है। जिससे आपका पार्टनर आप से दूर हो सकता है। ऐसे में, उनके साथ  महीने में चाहे 1 बार कहीं घूमने जरूर जाएं।

तारीफ करें

बात-बात पर पार्टनर की बुराइयां देखने की जगह उसकी अच्छाइयों की तरफ ध्यान दें। उनकी तारीफ कर उन्हें स्पेशल फील करवाएं। उनके द्वारा लिए फैसलों का सम्मान करें।

बातचीत करें

पति-पत्नि में झगड़ों का होना आम बात है पर कभी-कभी ये रिश्ता तोड़ने का काम करता है। इसलिए बात को बढ़ाने की जगह बातचीत करके प्रॉब्लम को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।

पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं

बेहतर और मजबूत रिश्ते के लिए पार्टनर पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर उन्हें स्पेशल फील करवाते रहें। इससे आपका पार्टनर आपसे और भी प्यार करने लगेगा।
 

Content Writer

Vandana