किचन सिंक खरीदने से पहले ध्यान में रखें ये बातें, सबसे यूनिक दिखेगी आपकी रसोई

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 04:04 PM (IST)

किचन घर का मुख्य हिस्सा होती है, ऐसे में हर महिला चाहती है कि उनकी किचन सुंदर दिखे। लेकिन किचन को सुंदर बनाने के लिए सिर्फ सजावट ही नहीं बल्कि इसमें मौजूद चीजों का भी सही होना जरुरी है। बर्तन, कैबिनेट के साथ-साथ किचन सिंक भी अच्छी होना जरुरी है। खासकर किचन सिंक को खरीदने से पहले कुछ चीजों को ध्यान रखना जरुरी है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

साइज और शेप करें चेक 

मार्केट में आपको कई शेप्स की सिंक मिल जाएंगी। लेकिन किचन की जरुरत के अनुसार, आप सिंगल बाउल सिंक या डबल बाउल सिंक चुन सकती हैं। अगर आप किचन को मॉर्डन लुक देना चाहते हैं तो अलग-अलग शेप की सिंक का चयन कर सकती हैं। 

PunjabKesari

मैटीरियल का रखें ध्यान 

किचन सिंक को चुनने से पहले आप मैटीरियल का खास ध्यान रखें। स्टेनलेस स्टील से लेकर कास्ट आयरन जैसी मैटीरियल का ध्यान रखें। इसके अलावा स्टेनलेस स्टील भी काफी अच्छे माने जाते हैं, यह काफी ड्यूरेबल और लॉन्ग लास्टिंग होते हैं। अगर आप किचन को विंटेज लुक देना चाहती हैं पोर्सलिन सिंक सबसे अच्छा साबित हो सकता है।

सिंक की सामग्री पर भी करें गौर 

सिंक की जब भी बात आती है तो सिंक के साइज और स्टाइल के साथ-साथ एक्सेसरीज पर भी ध्यान रखें। जैसे नल का स्टाइल आप किचन के स्टाइल के अनुसार, चुन सकती हैं। किचन सिंक एक्सेसरीज का प्लेसमेंट और डिजाइन स्पेस के अनुसार ही चुनें। इसके अलावा क्लासिक टू-नॉब टैप का चयन आप किचन के लिए कर सकती हैं। 

PunjabKesari

सिंक डिजाइन 

सिंक स्टाइल का भी खास ध्यान रखें। किचन में आप अंडर माउंट या टॉप माउंट सिंक डिजाइन करवा सकते हैं। यह दोनों सिंक ही काफी यूनिक और स्टाइलिश हैं। इस तरह के दोनों किचन सिंक को इंस्टॉल करना भी काफी आसान होता है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static