ऑफिस में परफैक्ट दिखने के लिए एेसा रखें अपना ड्रैसिंग स्टाइल

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2017 - 12:28 PM (IST)

फैशनः ऑफिस जाने वाली महिला से लेकर घर पर रहने वाली हर महिला आज ट्रैंडी नजर आना चाहती है। विभिन्न अवसरों पर उसके द्वारा पहनी गई ड्रैसेज से ही उसके लाइफस्टाइल का पता चलता है। आज के समय की मांग ऐसी है कि हर कोई व्यक्ति ऑफिस में खुद को प्रोफेशनल साबित करना चाहता है और इसके लिए आपको फैशन के अनुसार भी खुद को परफैक्ट दिखाना चाहिए। ऑफिस में आपकी ड्रैस ट्रेडीशनल या बोरिंग नहीं, बल्कि नए फैशन स्टेटमेंट की होने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी होनी चाहिए जिससे कि आपका आत्मविश्वास तो बढ़े ही साथ ही कंफर्टेबल भी हो।

उस ड्रैस को पहनने में आपका स्वभाव, पसंद, स्टाइल, रुचि एवं दृष्टिकोण का पता भी पता चले क्योंकि पोशाक में थोड़ा बहुत पर्सनल टच तो झलकता ही है। ग्रेसफुल ऑफिस वियर व्यक्तित्व को उभारता है। ड्रैस ऐसी हो जिसमें एनर्जेटिक कलर्स, न्यू पैटर्न और कट्स हों। बदलते समय में फैशन ट्रैंड के अनुसार आपके ऑफिस वियर्स कैसे होने चाहिए, यह आपको पता होना चाहिए। यूं तो हर ऑफिस के अपने कुछ नियम कायदे होते हैं और आपको उसके अनुसार अपने को ढालना पड़ता है।

यदि ऑफिस में ड्रैस कोड है तब तो कोई परेशानी नहीं है परंतु यदि नहीं है तो आप अपने लिए ऐसी ड्रैसज का चयन कर सकती हैं, जो आपको स्मार्ट लुक देें। इसके अलावा ऐसी ड्रैसेज चुनें, जो आपकी खामियों को छुपाएं एवं बॉडी के शेप को उभारें। यदि किसी खास तरह की पोशाक में कांशियस फील करती हैं या डाउन फील करती हैं तो उसे अवॉयड करें। वही पहनें जिसमें आप कंफर्टेबल फील करती हैं या फिर जिस रंग में आप स्वयं में एनर्जी फील करती हैं। इससे आपकी पर्सनैलिटी पर अधिक प्रभाव पड़ेगा इसलिए आप जिस ड्रैस मेें परफैक्ट हों उसे ही अपनी वार्डरोब में शामिल करें।

ऑफिस में इन्हें पहनें
- आप ऑफिस में कॉटन, सिल्क, शिफॉन और जॉर्जेट की साड़ी पहन सकती हैं।

- सिंपल पर्ल सेट, ब्लैक ब्राउन बेल्टस, फॉर्मल पर्स, स्कार्फ, ब्लैक शूज एवं रिस्ट वॉच आदि आप पहन सकती हैं।

- फ्रेश कलर्स और ग्रेसफुल कट्स वाले बिजनेस सूट्स, जैकेट्स, ट्राउजर्स, फॉर्मल शर्ट्स, शॉर्ट कुर्ती और ट्यूनिक पहन सकती हैं।

हेमा शर्मा, चंडीगढ़

Punjab Kesari