शादी की हर रस्म के लिए यहां से लें Outfits आइडिया, दिखेंगी Stylish और सुंदर

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 05:48 PM (IST)

नारी डेस्क:  शादी का अवसर एक खास और यादगार पल होता है, और इस मौके पर सभी का ध्यान आकर्षक और स्टाइलिश दिखने पर होता है। लड़कियों के लिए शादी की हर रस्म के लिए उपयुक्त कपड़े को सेलेक्ट करना  एक बहुत बड़ा काम हो सकता है। प्रत्येक रस्म के लिए विभिन्न रंगों और प्रकार के कपड़े की जरूरत होती है, जिससे उनके लुक में खूबसूरती बनी रहती है। अगर आपके घर में भी शादी है और आप कपड़ों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो हम आपको हर रस्म के लिए आउटफिट के बारे में बताएंगे, ताकि आप सबसे अलग और खूबसूरत दिखें।

मेहंदी की रस्म (Mehendi Ceremony)

मेहंदी के मौके पर हल्के और आरामदायक कपड़े चुनना चाहिए। इस रस्म के लिए रंगीन और हल्की साड़ी, अनारकली सूट, या लेहंगा चोली एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इन कपड़ों में आमतौर पर चिकनकारी, कढ़ाई या एंब्रॉयडरी का काम होता है। रंग: हरी, लाल, पीली या नीली जैसे जीवंत और खुशहाल रंग इस अवसर के लिए बेहतर होते हैं।

PunjabKesari

हल्दी की रस्म (Haldi Ceremony)

हल्दी की रस्म के लिए रंगीन  कपड़े चुनें जो हल्दी से दाग न लगने वाले हों। इस अवसर पर साड़ी या सूट को चुनें ,जो आरामदायक और सुंदर हो। रंग: पीला, नारंगी या हल्का हरा रंग हल्दी के समारोह के लिए पारंपरिक और शुभ माना जाता है।

PunjabKesari

संगीत

संगीत की रात हर लड़की के लिए बेहद खास होती है। इस दिन जमकर नाच गाना होता है। ऐसे में आप ऐसे कपड़ों का चयन करें, जिसे कैरी करना मुश्किल ना हो। लहंगा और साड़ी कैरी करना थोड़ा कठिन हो सकता है। ऐसे में आप इस तरह का गाउन खरीद सकती हैं। 

PunjabKesari

शादी की पूजा (Wedding Ceremony)

शादी के दिन  ट्रेडिशनल कपड़े पहनना जरूरी होता है। शादी के दिन साड़ी, लहंगा या अनारकली सूट जिअसे ओउत्फिट्स को ही सलेक्ट करे। जिसमें भारी कढ़ाई या एंब्रॉयडरी हो।रंग की बात करे तो शादी के कपड़े आमतौर पर लाल, क्रीम, या गोल्डन की रंगत में होते हैं। इन रंगों को पहनकर आप शादी के मौके की गरिमा को बढ़ा सकती हैं।

PunjabKesari

रिसेप्शन (Reception)

रिसेप्शन के समय पर आप एक वेस्टर्न और स्टाइलिश लुक को अपना सकती हैं। इस दिन के लिए गाउन, लहंगा चोली, या ड्रेप्ड साड़ी एक शानदार ओउत्फिट्स में शामिल  हो सकताी है। रंग: सिल्वर ,गोल्डन ,और मेहरून जैसे रंग इस अवसर पर बहुत सुन्दर लुक प्रदान करते हैं।

PunjabKesari

इस तरह से, प्रत्येक रस्म के लिए सही कपड़े चुनकर आप न केवल सुंदर और आकर्षक दिख सकती हैं, बल्कि शादी के हर मौके पर सबसे अलग और ख़ास नज़र आ  सकती हैं। सही कपड़ों के सिलेक्शन से आप इस खास दिन को और भी यादगार और खूबसूरत बना सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

static