आपका पार्टनर है मूडी, तो ये टिप्स संभालेगें आपके रिश्ते की डोर

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 05:00 PM (IST)

कपल्स में अक्सर छोटी छोटी बातों पर नोक झोंक होती रहती है। लेकिन कई बार यह बातें रिश्ते में बड़ी बन जाती है। पार्टनर अक्सर चाहते है कि सामने वाला उन्हें मनाए, लेकिन जब एख पार्टनर मूडी होता है तो रिश्ते को संभालने के लिए छोटी छोटी बातों पर ध्यान देना चाहिए। जिससे की रिश्ते की डोर आपस में जुड़ी रहे। 

अगर आपका पार्टनर छोटी छोटी बातों पर गुस्सा करता है या उखड़ जाता है तो आपको मान लेना चाहिए कि मूडी है। मूडी लोग कभी भी अपने काम में रोक टोक पसंद नही करते है। ऐसे लोग अकसर रो रो कर सारी गलती आप की बता देते है। ऐसे में अपनी गलती न फिल कर उन्हें प्यार व ठंडे दिमाग के साथ समझाएं। उन्हें शांत होने दें फिर मनाएं। 



उनके मूड को समझने के लिए आपको ध्यान देना होगा कि उन्हें किस बात पर सबसे ज्यादा बुरा लगता है, गुस्सा आता या दुखी होते है। इससे आप जब उन्हें समझ जाएगें तो उके मूड खराब होे पर अपनी प्रतिक्रिया देने से बचेेंगे। कई बार चीजों को शांत रह कर समझना चाहिए। 

आपके पार्टनर का मूडी नेचर आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव न डाले, इसलिए जब भी आपके पार्टनर का मूड खराब हो उन पर अपनी राय थोपने से बचें। ऐसे मूड में उन्हें खुद के साथ समय व्यतीत करने दें। क्योंकि रिश्ते समझदारी के साथ ही निभाए जाते हैं। 

Content Writer

khushboo aggarwal