शादी से पहले ही जान लेंगी ये सीक्रेट्स तो सास की हमेशा रहेंगी फेवरेट!

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 10:49 AM (IST)

शादी के बाद लड़की की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है क्योंकि अब वह अपने ससुराल में है। यहां उसको नए रिश्ते मिलेंगे। मां की जगह पर सास और बाप की जगह पर ससुर। अगर बात सास-बहू के रिश्ते की करें तो यह बेहद नाजुक होता है। हल्की सी हलचल होने पर रिश्ते की डोर टूट जाती है। एेसे में इस रिश्ते को संभालने या फिर अपने सास की फेवरेट बहू बनने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। 
 

 

अाज हम अापकाे कुछ एेसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर अाप अपनी सास की फेवरेट बहू बन सकती हैं या फिर उन्हें अपनी दीवानी बना सकती हैं।  

 

सास की पसंद ना पसंद जाने

रसोई में उसके साथ काम करें। इसके अलावा आप जब भी शॉपिंग पर जाएं अपनी सास के लिए कुछ ना कुछ जरूर खरीदें, जिससे उन्हें भी लगेगा कि अाप उनकी कितनी केयर करती हैं।

सबको वक्त देना भी जरूरी है

कुछ लड़कियां शादी के बाद अपने पति के साथ ही ज्यादा वक्त बिताने लगती हैं जो की गलत है। घर में सब के साथ टाइम स्पैंड करना बहुत जरूरी है। अगर आप जॉब पर जाती है तो शाम को अपनी सास के साथ घर आकर बात करें। इससे सास को लगेगा कि आप सिर्फ अपनी नाैकरी ही नहीं, बल्कि घर के बारे में भी सोचती हैं।
 

पति की करें खिंचाई

सास की लाडली बहू बनने के लिए उनके सामने अपने पति की थोड़ी सी खिंचाई करें। एेसा करने से आपकी सासु मां को लगेगा कि आप उनके बेटे को सुधारने में लगी हुई हैं।

सास-ससुर की बात ध्यान से सुनें

अपने सास-ससुर की बातें बहुत ध्यान से सुनें। जब उनको आपकी जरूरत हो तो सही सलाह जरूर दें। एेसा करने से आप सबकी फेवरेट बनी रहेगी। इस बात का ध्यान रहे कि कभी बिना मांगे किसी को सलाह ना दें। 

 

मायके में ससुराल की हर बात न बताएं

सास तो सास होती है। वह चाहे अपनी बहू को जितना मर्जी अपनी बेटी की तरह मान लें। मगर फिर भी कभी कभार सास कुछ एेसी बातें बोल देती हैं जो आपको पसंद नहीं आती। एेसा होने पर मायके में अपनी ससुराल की बात ना बाताएं। 

Content Writer

Nisha thakur