करोड़ों की मालकिन है टीना दत्ता, जानिए उतरन की "इच्छा'' की लाइफस्टोरी

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2023 - 07:03 PM (IST)

उतरन की इच्की यानि टीना दत्ता अपने इसी शो से घर-घर में फेमस हो गई थी हालांकि इसके बाद उन्होंने शनि, कोई आने को है, डायन जैसे कई टीवी शो भी किए और अब एक बार फिर वह टीवी की दुनिया में एक नए चेहरे-एक नए नाम के साथ एंट्री करने जा रही है। वह नए शो ‘हम रहे ना रहे हम’ में नजर आएगी। अब देखना बस ये हैं कि टीना इच्छा जैसी पॉपुलैरिटी हासिल करती हैं कि नहीं लेकिन इस शो से पहले वह बिग बॉस 16 के सीजन से दुनिया की नजरों में आ गई थी, जहां पर उन्हें लोगों का प्यार भी मिला और नाराजगी भी चलिए आपको इस पैकेज में टीना दत्ता की ही लाइफस्टोरी बताते हैं कि आखिर कोलकाता की रहने वाली टीना मुंबई तक कैसे पहुंच गई?

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 27 नवंबर 1991 को टीना का जन्म हुआ और वह एक बंगाली हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हैं। प्यार से घरवाले उन्हें तिन्जी कहते हैं। कोलकाता में ही उन्होंने स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई की। परिवार में उनके अलावा बड़े भाई देवराज दत्ता भी हैं। टीना सिर्फ 5-6 साल की थी जब उन्होंनें टेलीविजन और फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। शायद ये बात आपको अब तक ना पता हो। उन्होंने साल 1996 में सिस्टर निवेदिता में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर करियर की शुरूआत की। 


 इसके बाद वह साल 2005 में हिंदी फिल्म परिणीता में भी बाल कलाकार के रूप में ही दिखीं। साल 1997 में बंगाली फिल्म पीता माता संतान और 2007 में वह बंगाली टेलीविजन खेला में दिखीं लेकिन साल 2009 में टीवी सीरियल उतरन ने उन्हें घर घर फेमस कर दिया इस शो में वह लीड रोल में थी और उन्होंने इच्छा व मीठी का डबल रोल प्ले किया था। इतनी छोटी सी उम्र से ही वह काम करने लगी तभी तो टीना दत्ता आज करोड़ों की मालकिन हैं। अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने खूब पैसा कमाया है। रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी नेटवर्थ करीब 65 करोड़ रु. है।


टीना टीवी शो के अलावा कई रिएलिटी शो में भी नजर आई। वह डांस शो झलक दिखला जा के सीजन 7 कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी नाइट्स विद कपिल, कॉमेडी नाइट्स बचाओ में भी नजर आ चुकी हैं। पर्सनल लाइफ की बात करें तो टीना का नाम शालीन भनोत के साथ बिग बॉस में ही जुड़ा था हालांकि ये प्यार मोहब्बत वहीं खत्म हो गया। फिलहाल वह सिंगल हैं। क्या आप टीना का उतरन सीरियल देखते रहे हैं? तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।
 

Content Writer

vasudha