नए साल के पहले वीरवार करें ये उपाय, सालभर बनी रहेगी बरकत

punjabkesari.in Thursday, Jan 07, 2021 - 10:39 AM (IST)

2021 का नया साल शुरू हो चुका है। बात बीते साल 2020 की करें तो कोरोना वायरस के कारण हर किसी ने बहुत सी समस्याओं का सामना किया है। सेहत के साथ धन से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऐसे में हर किसी को नए साल में बेहतर होने की उम्मीद है। आज इस वर्ष का पहला गुरूवार है। ऐसे में आज के दिन कुछ खास उपाय करके जीवन की परेशानियों से बचा जा सकता है। इससे अन्न व धन से जुड़ी परेशानियां दूर होकर खुशियों का आगमन होगा। तो चलिए जानते हैं कुछ उपायों के बारे में...

इस दिशा में रखें मोर पंख

घर में बरकत न होने का कारण वास्तुदोष भी हो सकता है। ऐसे में घर के दक्षिण-पूर्वी कोने में मोर का पंख लगाएं। इससे वास्तुदोष दूर होने के साथ आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके अलावा इसे डायरी या जेब में रखने से राहु दोष दूर होता है।

तुलसी के आगे दीपक जलाएं

भगवान श्रीहरि को तुलसी अतिप्रिय है। ऐसे में तुलसी का पौधा लगाने से घर में पॉजिटिविटी आती है। साथ ही सुबह-शाम घी या सरसों तेल का दीया जलाने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इससे घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी। 

श्रीहरि को लगाएं लड्डू का भोग

हल्दी की माला बनाकर उसे पूजाघर में लटकाएं। कार्यक्षेत्र में भी पीले रंग की चीजें इस्तेमाल करें। साथ ही भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर जाकर उन्हें लड्डू का भोग लगाएं। इससे कारोबार, नौकरी व व्यापार से जुड़ी समस्याएं दूर होगी। 

पीली चीजों का दान

मंदिर में पीले रंग के कपड़े या खाने की चीजें दान करें। इससे कार्यक्षेत्र में आने वाली रुकावटें दूर होगी। साथ ही तरक्की के रास्ते खुलेंगे।

इन मंत्रों का करें जाप

गुरुवार के दिन ॐ बृं बृहस्पतये नमः, ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:,ॐ ऐं श्रीं बृहस्पतये नम:,ॐ गुं गुरवे नम:, ॐ क्लीं बृहस्पतये नम:, आदि मंत्रों का जाप करें। इससे मन और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। जीवन की परेशानियां दूर होकर घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी। 

खुलेंगे विवाह के संयोग

अविवाहित लोगों को वीरवार के व्रत रखने चाहिए। साथ ही पीले रंग के कपड़े पहनने व पीली चीजों का सेवन करें। इससे विवाह में आने वाली परेशानियां दूर होकर मनचाहा साथी मिलेगा।

आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Content Writer

neetu