पुराने जमाने की वो खूबसूरत एक्ट्रेस, अब दिखती हैं ऐसी कि पहचान नहीं पाएंगे आप

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 12:28 PM (IST)

बॉलीवुड की दुनिया काफी पुरानी है। और इस बात में भी कोई शक नहीं कि पुराने जमाने की कई खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं जिनमें से किसी को लोग अच्छी अदाकारी तो किसी को खूबसूरती के लिए याद करते है और आज भी देखने के लिए बरकरार रहते है। मगर कई बार ऐसा होता है कि ये अभिनेत्री होती तो हमारी नजरों के सामने लेकिन हम इन्हें बदली सूरत के साथ पहचान नहीं पाते। आज हम आपको ऐसी ही कुछ पुरानी अभिनेत्रियों की तब और अब की एक झलक दिखाते है जिन्हें देखकर आपकी भी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी।शुरूआत राखी गुलज़ार से करते हैं जो हिंदी फ़िल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। 70 और 80 के दशक की फिल्मों में बेहतरीन योगदान वाली राखी ने 2009 के बाद बड़े पर्दे से दूरी बना ली और धीरे-धीरे बॉलीवुड की ग्लैमरस लाइफ स्टाइल से दूर हो गई। अगर आज उन्हें आप देंखे तो शायद पहली नजर में पहचान भी नहीं पाएंगे।

बबीता
1960-70 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री बबीता को भला कौन नहीं जानता। अपनी खूबसूरती से चर्चा में रहनी वाली बबीता को आज देखकर आप भी पहचान नहीं पाएंगे।

आशा पारेख
1960 के दशक में अपनी अभिनय प्रतिभा से सभी को दीवाना बनाने वाली आशा पारेख को भी आज पहचानना मुश्किल है। बता दें कि आज भी आशा कुंवारी हैं जिसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा भी था कि यदि मेरी शादी हो गई होती तो आज जितने काम कर पाई हूं, उससे आधे भी ना कर पाती।

वैजयंती माला
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा वैजयंतीमाला 83 साल की हो गई हैं। वैजयंती माला की भी जवानी और अब की लुक में काफी अंतर आया। उनकी तब और अब की तस्वीरें देंखे तो समझ जाएंगे।

माला सिन्हा
बॉलीवुड में माला सिन्हा उन गिनी चुनी चंद अभिनेत्रियों में शुमार की जाती हैं जिनमें खूबसूरती के साथ बेहतरीन अभिनय का भी संगम देखने को मिलता है। मगर बेटी के कारण उन्होंने इंडस्ट्री के लोगों से दूरी बना ली और आज पहचान में भी नहीं आती।

वहीदा रहमान
फिल्म जगत में वहीदा रहमान को खूबसूरत अदाकारा और बेहतरीन डांसर के तौर पर जानी जाती है, मगर उनकी पहले और अब की लुक में कुछ खास फर्क नजर नहीं आया।

तनूजा
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल की मां और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रीं जवानी में जितनी खूबसूरत दिखती थी, आज उन्हें उतना ही पहचान पाना मुश्किल है।

शर्मिला टैगोर
बंगाली बाला शर्मिला टैगोर अपनी ख़ूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी के कारण हिंदी सिनेमा की महंगी हेरोइनों में से एक रही हैं और बुढ़ापे में और भी खूबसूरत नजर आती है।

मुमताज़
अपने ज़माने की सबसे महंगी हीरोइन कही जाने वाली मुमताज को अगर आप अपने सामने भी देखे तो पहचान नहीं पाएंगे।

नीतू सिंह
नीतू सिंह अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री में से एक है लेकिन जवानी में वो जितनी गोल-मटोल हुआ करती थी, आज उनके चेहरे पर वो नूर नहीं है।

बॉलीवुड की पहली आइटम गर्ल मानी जाने वाली हेलेन रिचर्डसन भी पहले से काफी बदल चुकी है। इनके अलावा शबाना आजमी, जया बच्चन, सायरा बानू, मौसमी चटर्जी, हेमा मालिनी, रीना रॉय,सारिका, जयाप्रदा, एक्ट्रेस किमी काटकर भी बूढ़ापे में की शक्ल-सूरत भी पहले से काफी बदल चुकी हैं।


 

Content Writer

Sunita Rajput