शरारती बच्चों के पेरेंट्स से पैसे वसूलेगा ये Restaurant, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Menu

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2023 - 03:21 PM (IST)

बच्चे स्वभाव से चंचल होते हैं। बाहर रेस्तरां या फिर पेरेंट्स के साथ कई घूमने जाने पर वह जरुरत से ज्यादा शरारत करने लगते हैं। लेकिन यदि बच्चों के ऐसे बर्ताव के कारण कोई रेस्तरां या फिर कंपनी आपसे पैसे मांगने लगे तो आपका रिएक्शन क्या होगा। कुछ ऐसा ही नियम अमेरिका के एक रेस्तरां ने निकाला है। जॉर्जिया के इस एक रेस्तरां में ग्राहकों के लिए अपने मेनू में एडल्ट सरचार्ज को एड किया है। जिनके बच्चे रेस्तरां में अच्छा बिहेव नहीं करते या शरारत करते हैं तो यह रेस्तरां उनसे पैसे चार्ज करेगा। अटलांटा के ब्लू रिज माउंटेन एरिया में स्थित टोकोओ रिवरसाइड रेस्तरां का मेनू रेडिट पर शेयर किया है जो कि इन दिनों काफी वायरल हो रहा है।

रेडिट पर शेयर किया मेनू 

इस मेन्यू को रेडिट पर शेयर करते हुए लिखा गया कि - 'माता पिता बनने में असमर्थ व्यस्कों को इसके लिए एक्स्ट्रा चार्ज देने होंगे। हालांकि ये शुल्क कितना होगा इस बात का जिक्र नहीं किया गया है सिर्फ $$$ को ही मेन्यू में लेबल किया गया है।' आपको बता दें कि ये रेस्तरां कोई सम्मान नहीं कोई सेवा नहीं नीति का पालन करता है। ऐसे में ग्राहकों को कर्मचारियों, संपत्ति और खुद के प्रति सम्मानजनक रहने की चेतावनी भी दी गई है।

रेस्तरां लेता है एक्स्ट्रा चार्जेस 

आपको बता दें कि इतना ही नहीं इस रेस्तरां में यदि 6 से ज्यादा लोग पार्टी करने आते हैं तो उनके बिल में अतिरिक्त 20% गैच्युटी जोड़ दी जाती है। इसके अलवा कार्ड से पैमेंट करने वालों को मैनू पर लिखी कीमतों से 3.5% ज्यादा भुगतान करना पड़ता है। वहीं टोकोआ रिवरसाइड रेस्तरां में खाना शेयर करने पर भी $3(249) रुपये का खर्च आता है। इस रेस्तरां के नियम बहुत ही अजोबीगरीब है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दिखाते हुए नजर आ रहे हैं। 

लोगों ने दी प्रतिक्रिया 

रेडिट पर पोस्ट शेयर करने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिख रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि - 'अगर मैंने यह देखा तो मैं कहीं ओर चला जाउंगा।'  

अन्य ने लिखा कि - 'ये बहुत ही बेकार व्यवहार है।' 

एक ने लिखा कि -  'अगर मैं इस चीज को रेस्टोरेंट में देखूंगा तो मैं पक्का चला जाउंगा। बिगड़ैल बच्चों के लिए पैसे और शेयर चार्ज $3 कौन सोचता है कि मैं अपने खाने के बाद इन सबके पैसे भी दूंगा।'   

Content Writer

palak