बेटी के कंधों पर मां की अर्थी...सोनाली फोगाट की  मासूम बच्ची की ये तस्वीर कलेजा चीर देगी

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2022 - 04:21 PM (IST)

जो लड़की अपनी मां के बिना एक पल नहीं रह पाती थी अब उसे अपनी जिंदगी का कठिन सफर अकेले ही चलना पड़ेगा। हम बात कर रहे हैं हरियाणा BJP की नेता सोनाली फोगाट की 15 साल की बच्ची की जिसने हमेशा- हमेशा के लिए अपनी मां को खो दिया है।  यशोधरा ने अपनी मां की अर्थी को कंधा देकर उन्हें मुखाग्नि  दी । भीड़ में मां को पुकारती इस बच्ची को देखकर कोई भी अपने आंसू नहीं रोक पाया।

ऋषि नगर के श्मशान घाट में सोनाली फोगाट मं सोनली का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। भाजपा नेता का  पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को गोवा से उनके हिसार स्थित फार्महाउस लाया गया था। यशोधरा के साथ उसके चचेरे भाई ने अंतिम संस्कार की रस्में निभाईं। मां को शव को देखकर बच्चा का रो- रो कर बुरा हाल हो गया था। 


उस बच्ची पर यह सोचकर क्या बीती होगी कि वह अपनी मां को अब कभी देख नहीं पाएगी। सालों पहले पिता साथ छोड़ गए और अब भगवान ने उसका आखिरी सहारा भी छीन लिया। इसी बीच यशोधरा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपनी मां के लिए न्याय की गुहार लगाती नजर आ रही है।


 यशोधरा कह रही है- मेरी मां को इंसाफ मिलना चाहिए। सही जांच होनी चाहिए। गुनहगार को सजा मिलनी चाहिए। फोगाट को कथित तौर पर तबियत खराब होने के बाद 23 अगस्त को उत्तरी गोवा जिले के अंजुना स्थित सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। कुछ वर्ष पहले उनके पति का भी रहस्यमय परिस्थितियों में निधन हो गया था।

शुरुआत में दिल का दौरा पड़ने के कारण फोगाट की मौत होने की आशंका जताई गई थी। हालांकि, शव का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद अंजुना पुलिस ने ‘‘अप्राकृतिक मौत’’ के मामले में हत्या का आरोप जोड़ा और बताया कि रिपोर्ट में उनके शरीर पर गहरी चोट के कई निशान होने की बात कही गई है। गोवा पुलिस ने इस संबंध में फोगाट के दो सहयोगियों सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी को हिरासत में लिया है।
 

Content Writer

vasudha