एक ही बार में सारी स्किन टैनिंग गायब कर देगा यह पैक!

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 11:02 AM (IST)

तेज धूप या प्रदूषण के चलते सन टैन की समस्या हो जाती है। लोगों को लगता है कि सर्दियों की धूप से कोई नुकसान नहीं होता जबकि ऐसा नहीं है। मौसम चाहे कोई भी हो, सूरज की तेज किरणें चेहरे पर बुरा असर डालती ही है, जिससे ना सिर्फ चेहरे का ग्लो उड़ जाता है बल्कि त्वचा टैन भी हो जाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक घरेलू पैक लेकर आए हैं, जिससे चेहरे की डलनेस व टैनिंग गायब हो जाएगी।

 

सामग्री:

दही - 2 चम्मच
हल्दी - 1/4 चम्मच
वर्जिन कोकनट ऑयल

बनाने का तरीका

सबसे पहले आप गांठ वाली हल्दी को पीस लें। आप चाहें तो मार्कीट से मिलने वाली कस्तूरी हल्दी भी यूज कर सकती हैं। अब बाउल में दही व हल्दी को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। वैसे तो आप बाजार की हल्दी भी यूज कर सकते हैं लेकिन कोशिश करें कि स्किन केयर के लिए हमेशा घर की बनी दही यूज करें।

इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले चेहरे व सन टैन वाले हिस्से को साफ कर लें। अब इस पैक से टैनिंग वाली जगह पर तब तक लगाएं जब तक यह सूख ना जाए। फिर इसे पानी से साफ कर लें तौलिए से अच्छी तरह साफ कर लें। अब वर्जिन कोकनट ऑयल को वहां लगाकर ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। रोजाना ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी।

ध्यान में रखें ये बात

अच्छी-सी कंपनी का सनस्क्रीन इस्तेमाल करें। यह आपको धूप व प्रदूषण से बचाकर सन टैनिंग से बचाने में मदद करेगा। साथ ही घर से बाहर जाते समय चेहरे को अच्छी तरह से कवर करें।

Content Writer

Anjali Rajput