नर्क का दरवाजा है ये मंदिर! इसके आस- पास आने से भी हो जाती है मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 27, 2023 - 06:28 PM (IST)

मंदिर में लोग पूजा- पाठ और भगवान को याद करने के लिए जाते हैं। इससे सुरक्षित और पवित्र जगह कोई और हो ही नहीं सकती है। लेकिन क्या आपने किसी ऐसे मंदिर के बारे में सुना है जो नर्क का दरवाजा है? उसके खास- पास जाते ही लोगों की मौत हो जाती है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। ये मंदिर तुर्की में मौजूद है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में विस्तार में...

नर्क का दरवाजा

इस मंदिर को इंसान और पशु- पक्षियों के रहस्यमयी मौत के लिए जाना जाता है। ये दुनिया में इसी कारण से विख्यात है। ऐसा कहा जाता है कि इस मंदिर के आस- पास जो कोई भी जाता है, वह कभी वापस नहीं आता है। उसकी मौत हो जाती है। मौत कैसे होती है, इसके बारे में पता नहीं है। इसी वजह से ये मंदिर रहस्यमयी मौतों की घटनाओं के कारण मंदिर के दरवाजे को लोग नर्क का दरवाजा भी कहते हैं।

विज्ञान की नजर से मौत का कारण

लोगों की मानें तो उनका कहना है कि इस मंदिर में एक ग्रीक देवता का वास है। जब वो सांस छोड़ते हैं तो उनकी सांस से जहरीली हवा निकलती है, जिससे वहां आने वाले लोगों की मौत हो जाती है। वहीं विज्ञान की दृष्टि  से देखें तो वैज्ञानिकों का मानना है कि इस मंदिर के जमीन के नीचे से जहरीली गैस कार्बनडाई ऑक्साइड का रिसाव होता है। वैज्ञानिक बताते हैं कि जमीन से निकलते वाली 10 % कार्बनडाई ऑक्साइड इंसानों की जान ले लेती है। आपको बता दें कि इस मंदिर से निकलने वाले कार्बनडाई ऑकिसाइड की मात्रा 91% है। 

Content Editor

Charanjeet Kaur