Shama Sikander जैसे खूबसूरत और घने बालों का राज है ये एक डिश, सारी Hair Problems होंगी दूर

punjabkesari.in Friday, Aug 04, 2023 - 10:40 AM (IST)

एक्ट्रेस शमा सिकंदर एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उनकी स्किन तो बेहद ग्लोइंग है ही साथ में उनके बाल भी काफी घने और शाइनी हैं। उन्होंने इसका राज अपने फैंस के साथ शेयर करते हुए बताया कि वो बहुत ज्यादा हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती क्योंकि उसमें मौजूद केमिकल बालों का बहुत नुकसान पहुंचाते हैं। इसके लिए वो देसी नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनके बालों की खूबसूरती बनी रहती हैं। आइए आपको भी बताते हैं इसके बारे में...

मछली

एक्ट्रेस का कहना है कि हेल्दी बालों के लिए मछली या मछली का तेल बहुत फायदेमंद है। मछली के तेल में मौजूद ओमेगा- 3 फैटी एसिड होता है जो बालों को जरूरी पोषण देता ह जिससे बाल जड़ों से मजबूत हो जाते हैं और बालों की समस्याएं भी कम हो जाती हैं।

सही शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल

एक्ट्रेस का कहना है कि वो अपने बालों के लिए बेहतरीन शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए इससे आपके बाल हेल्दी रहते हैं।

हेल्दी खाना

हेल्दी खाना भी बालों को स्ट्रांग और खूबसूरत बनाते हैं। विटामिन्स और मिनरल्स बालों को पोषण देते हैं और बालों से जुड़ी समस्याओं को कम करने में मदद करते हैं। साथ ही यदि आप हेल्दी खाते हैं तो आपके बालों की ग्रोथ भी अच्छी होती है.

कंडीशनिंग ट्रिटमेंट

एक्ट्रेस हर 15 दिन में बालों को कंडीशनिंग ट्रिटमेंट लेती हैं ताकि डैमेज्ड बाल खत्म हो जाएं। इस ट्रिटमेंट से बाल शाइनी होते हैं।

Content Editor

Charanjeet Kaur