कहीं आप भी गलत तरीके से तो नहीं लगाती नेल पेंट, ये है सही तरीका

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 04:04 PM (IST)

हाथों की सुंदरता नेल पेंट से होती है। आपका हाथ कितना भी सुंदर क्यों ना हो अगर उसमें अच्छे तरीके से नेल पेंट नहीं लगा तो वह अधूरा ही लगता है। इसलिए नेलपॉलिस को सही तरीके से लगाना और नेल्स की देखभाल करना बेहद जरूरी है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं नेट पेंट लगाने का सही तरीका...

नाखून को दें शेप

नेल पेंट लगाने से पहले नाखूनों को काटना और अच्छा शेप देना जरूरी है। नहीं तो नेल पेंट लगाने के बाद भी आपके नाखून देखने में अच्छे नहीं लगेंगे।

नाखूनों को करें साफ

नाखून को शेप देने के बाद उसे अच्छे से साफ जरूर करें। अगर आपके नेल्स पर पहले से कुछ पेंट लगा है तो उसे नेल पेंट रिमूवर से अच्छे से साफ कर के सूखा लें। नाखूनों के सूखने के बाद ही उस पर नया नेल पेंट लगाएं।

बेस कोट लगाएं

नेलपॉलिस लगाने से पहले नाखूनों पर ट्रांस्पेरेंट बेस कोट जरूर लगाएं। इससे आपका नेल पेंट अच्छा दिखेगा और नाखून पीले नहीं पड़ेगे।  

ऐसे सूखाएं जल्दी

अगर आप नेल पेंट लगाने के बाद उसे जल्दी सूखाना चाहती हैं तो इस आसान तरीकों को अपना सकती हैं। सबसे पहले आप एक बाउल में ठांडा पानी लें और उसमें 1 से 2 सेंकेंड तक अपनी उंगलियों को डुबोकर रखें। ऐसा करने से आपका नेल पेंट जल्दी सूख जाएगा।

ऐसे साफ करें किनारों पर लगी नेल पेंट

आपने देखा होगा जब भी आप नेल पेंट लगाती होंगी तो कुछ पेंट नाखूनों के किनारों पर लग जाती है। इसे साफ करने के लिए टुथपिक पर रुई चढ़ा लें और नेल रिमूवर लगाकर साफ कर लें।

इस्तेमाल करें अच्छे ब्रांड की नेलपेंट

नेल पेंट हमेशा अच्छे ब्रांड का ही खरीदे। इससे आपके नेल पीले नहीं पड़ेंगे। मार्केट में नाइका, लक्मे और कोलोर्बर जैसे कई बड़े ब्रांड के नेल पेंट मौजूद हैं।

Content Writer

Anjali Rajput